DC के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा- टीम की कप्तानी करने में अब मजा आने लगा है

नई दिल्ली: IPL 2021 में कल दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को छह विकेट से मात दे दी. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली ने महज 18.2 ओवरों में ही चार विकेट खोकर आसानी से ये टारगेट हासिल कर लिया. मैच के बाद DC के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उन्हें अब टीम की कप्तानी करने में मजा आने लगा है. पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर दिल्ली का कप्तान बनाया गया था. अय्यर चोट के कारण इस साल के IPL से बाहर हो गए थे.

मैच के बाद पंत ने कहा कि, “मैंने अब अपनी कप्तानी को इंजॉय करना आरंभ कर दिया है.” साथ ही उन्होंने कहा कि, “मैं अपनी कप्तानी दौरान मैदान पर माहौल हल्का रखना पसंद करता हूं, ताकि किसी भी प्लेयर को दबाव ना महसूस हो और वो खेल का मजा लेने के साथ ही मिले हुए मौकों का बेहतर लाभ उठा सकें.” साथ ही ऋषभ पंत ने ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन की प्रशंसा करते हुए कहा कि, “शिखर के अनुभव से आप काफी कुछ सीख सकते हैं और उन्होंने टीम की जीत में जो योगदान दिया है वो काबिलेतारीफ है. आप उनसे किसी भी चीज के संबंध में बात कर सकते हैं. फिर चाहे वो फील्डिंग सेट करने की बात हो या कोई और मुद्दा.”

अपने गेंदबाजों को क्रेडिट देते हुए पंत ने कहा कि, “पंजाब की टीम ने बेहतरीन शुरुआत कि जिसके कारण हम दबाव में थे. विकेट से भी हमारे गेंदबाजों को अधिक मदद नहीं मिल रही थी. हमारे गेंदबाजों ने पंजाब की पारी के अंत में शानदार गेंदबाजी की और उन्हें 195 के स्कोर पर रोक दिया.”

Loading...
E-Paper