FBI में ट्रम्प का दखल अमरीका के लिए घातक-जेम्स कोमी

वाइट हाउस से बड़े अधिकारियों को निकले जाने का सिलसिला थमा नहीं है, हाल ही में बर्खास्त किये गए पूर्व FBI निदेशक जेम्स कोमी भी इसी मुहीम की भेट चढ़े है. हालांकि जेम्स का वाइट हाउस में सीधा हस्तक्षेप नहीं था, मगर सब कुछ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पसंद न पसंद के चलते किये जाने की खबरे सूत्रों से मिली थी. अब जेम्स ने ट्रम्प और उनके शासन चलाने के तर्कों पर वार करते हुए कहा है कि ट्रम्प की दखल अंदाजी FBI के कामों में और अमरीका की सुरक्षा में दिक्कत दे रही है.

जेम्स ने कहा है कि FBI से ट्रम्प का छेड़खानी करना और लगातार दखल अंदाजी अमरीकी नागरिको का भरोसा एजेंसी पर से कमजोर कर रहा है. नागरिक अपने आप को स्वत्रन्त्र और सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे है. गौरतलब है कि जेम्स कोमी को हाल ही में बर्खास्त किया गया है. ऐसा पहली बार नहीं है कि ट्रम्प के खिलाफ अमरीका में किसी बड़े अधिकारी ने अपनी जुबान खोली हो.

पहले भी ट्रम्प कि सलाहकार रही एक महिला अधिकारी ने भी अपनी एक किताब में ट्रम्प को लेकर कई तरह की बातें कही थी. महिला ने पुस्तक में ट्रम्प को तानाशाह और अपनी मर्जी से अमरीका को चलाने वाला शासक करार दिया था. ट्रम्प ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही कई अधिकारियों को वाइट हाउस से बाहर का रास्ता दिखा दिया है जिसकी निंदा भी की गई थी.

Loading...
E-Paper