विराट ने ड्रेसिंग रूम में गेंदबाजों को दिखाई ‘चक दे इंडिया’ और मैदान पर मैच जीत लिया

नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी में RCB ने मुंबई इंडियंस को हराकर IPL-11 में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. ये मुकाबला करो या मरो का था यानी इसमें हारना मना था. अपने होमग्राउंड चिन्नास्वामी पर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. मुंबई के बल्लेबाजों और अपने गेंदबाजों की ताकत को भांपते हुए विराट ये जानते थे कि ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं है. लेकिन वो ये भी जानते थे कि अगर इसे डिफेंड नहीं किया तो उनकी टीम खिताबी जीत की रेस से बाहर हो सकती है.

लिहाजा, बल्लेबाजी खत्म होने के बाद पूरी टीम जब ड्रेसिंग रूम पहुंची तो विराट ने अपनी टीम के गेंदबाजों के अंदर जीत का जोश जगाने के लिए उन्हें चक दे इंडिया के उस क्लिप से रूबरू कराया जिसमें कोच कबीर खान अपनी टीम को फाइनल मुकाबले में 70 मिनट तक अपनी जिंदगी की बेस्ट हॉकी खेलने के लिए कहता है. चक दे इंडिया के कोच कबीर खान की ही तरह विराट ने अपनी टीम और गेंदबाजों से 167 के स्कोर को डिफेंड करने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने को कहा, जिसका खुलासा उन्होंने मैच जीतने के बाद किया.

विराट बोले, ‘चक दे चैलेेंजर्स’

विराट ने कहा, “ड्रेसिंग रूम में मैंने खिलाड़ियों से कहा कि हमें जोर लगाना है क्योंकि ये 2 प्वाइंट हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. मैंने गेंदबाजों से कहा कि वो अपना सर्वश्रेष्ठ दें. मैदान पर अपने प्लान के मुताबिक खुद से फील्ड सजाएं. उसी का नतीजा है कि हम जो चाहते थे वो हमें हासिल हो सका.”

‘विराट’ बोल रहा असरदार

अपने गेंदबाजों में विराट के भरे दम का फायदा क्या हुआ अब जरा वो देखिए. बड़े बड़े पावर हिटर से सजी मुंबई की टीम लक्ष्य से 14 रन पहले ही थम गई और मैच RCB की झोली में जा गिरा. बैंगलोर की ओर से साउदी, जाधव और सिराज ने 2-2 विकेट लिए. जबकि चहल और कॉलिन भी इकॉनोमिकल रहे. मैच के बाद विराट ने अपने गेंदबाजों के इस प्रदर्शन की खुलकर तारीफ की. विराट ने कहा, ” सिराज, कॉलिन और साउदी ने शानदार परफॉर्मेन्स दिया. चहल और उमेश ने भी अच्छी गेंदबाजी की. ये सभी गेंदबाज प्लान पर खरे उतरे.”

अभी रास्ता लंबा है

मुंबई के खिलाफ मिली जीत के बाद RCB को 2 प्वाइंट हासिल हुए जिसकी बदौलत वो IPL की प्वाइंट्स टैली में 8 मैचों में तीसरी जीत के साथ 5वें नंबर पर आ पहुंचे हैं. हालांकि, अब भी विराट की टीम की प्ले ऑफ की राह आसान नहीं है क्योंकि उनके लिए अगले 6 में से कम से कम 5 में अभी भी हर हाल में जीत जरूरी है.

Loading...
E-Paper