विराट कोहली से हुई भूल, लग गया 12 लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली. IPL में लगातार हार से जूझ रहे हैं विराट, चेन्नई से मिली हार ने उन्हें पहले से ही हताश कर रखा है, लेकिन इसके बावजूद उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. धोनी की टीम से मिली हार की निराशा क्या कम थी कि अब विराट पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लग गया है. जी हां, एक आईपीएल खिलाड़ी के बेस प्राइस के बराबर विराट को जुर्माना भरना है. RCB के कप्तान पर ये जुर्माना क्यों और किसलिए लगा अब जरा वो भी जान लीजिए. दरअसल, ये पूरा मामला विराट की उस भूल यानी कि गलती से जुड़ा है जो उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले मैच के दौरान मैदान पर किया था. विराट से ये गलती गेंदबाजी में हुई थी जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा है.

विराट पर 12 लाख रुपये का जुर्माना

चेन्नई के खिलाफ मैच में विराट अपनी टीम के स्लो ओवर रेट का शिकार हुए हैं, जिसकी वजह से उन पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है. IPL ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि, ” मौजूदा सीजन में IPL की आचार संहिता के मुताबिक ये स्लो ओवर रेट का पहला अपराध है इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.”

जुर्माने से पहले हार ने तोड़ा

बता दें कि, चेन्नई के खिलाफ 205 रन बनाकर भी विराट की टीम खुद की हार नहीं टाल सकी. सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की 34 गेंद पर नाबाद 70 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा.

IPL की सबसे घटिया बॉलिंग ब्रिगेड

IPL-11 में रॉयल चैलेंजर्स की गेंदबाजी सबसे खराब आंकी जा रही है. इस टीम के गेंदबाज अब तक तीसरी बार इस सीजन में 200 से ज्यादा रन लुटा चुके हैं. यही नहीं डेथ ओवर्स में इस टीम के गेंदबाजों का भी रन लुटाने में जवाब नहीं है. अब तक खेले 6 मैचों में से 4 में वो डेथ ओवर्स में 70 या उससे ज्यादा रन लुटा चुके हैं. इसके अलावा चेन्नई के खिलाफ RCB के गेंदबाजों ने 11 एक्सट्रा डाले यानी करीब 2 ओवर का वक्त उन्होंने जाया किया, जिस वजह से टीम को स्लो ओवर रेट से दो-चार होना पड़ा और विराट पर 12 लाख रुपये का तगड़ा जुर्माना लगा.

Loading...
E-Paper