अलीगंज हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर समेत राजधानी के अन्य धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला हुआ गिरफ्तार

अलीगंज हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर समेत राजधानी के अन्य धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी देकर पुलिस का चैन उड़ाने वाले शातिर को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित दिल्ली सीलमपुर का रहने वाला शकील है। वह मतांतरण गिरोह से जुड़ा है और देवबंद है। पुलिस के साथ ही एटीएस और खुफिया विभाग की टीमें भी शकील से पूछताछ कर रही हैं। गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश पुलिस को है। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टी की। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि शकील किसी आतंकी गिरोह अथवा माड्यूल से तो नहीं जुड़ा है। उसकी काल डिटेल्स आदि भी खंगाली जा रही हैं।

बरामद हुई धमकी भरे पत्र की फोटो कापीः पुलिस ने आरोपित शकील के पास से मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र की फोटो कापी भी बरामद हुई है। जिसमें वही सारे तथ्य हैं जो मंदिर को मिले पत्र में थे। रिजस्ट्री की रसीद व अन्य चीजें भी पुलिस ने बरामद की है। शकील ने इस पत्र को त्रिवेणीनगर स्थित पोस्ट आफिस से अलीगंज नया हनुमान मंदिर के पते पर पोस्ट किया था। आरोपित के लखनऊ में नेटवर्क भी खंगाले जा रहे हैं। पूछताछ में कई अहम बातें सामने आ सकती हैं। 

दहशत फैलाने के लिए भेजा था पत्र, लोगों का करता है माइंडवाशः एडीसीपी उत्तरी प्राची ने बताया कि शकील ने दहशत फैलाने के लिए किया था। अबतक पूछताछ में यही पता चला है। पर वह सीधे साधे लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनका माइंडवाश करता था। अपने धर्म से जोड़ने की सलाह देता था। अन्य धर्मों के लिए उसके अंदर नफरत है। वह मतांतरण गिरोह से जुड़ा है। शकील और उसके गिरोह के में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। सूबे की राजधानी लखनऊ के अलावा अन्य जनपदों में भी एटीएस की टीम दबिश दे रही है। 

E-Paper