शिवसेना के जनसंख्या कानून पर दिए गए बयान से जुड़े इस सवाल पर भड़के नीतीश कुमार ने कहा- ‘उसको कुछ समझ है, मैं नोटिस भी नहीं लेता’

बिहार में सोमवार को दूसरी बार नीतीश कुमार जनता के दरबार में पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की समस्याओं को सुना और उनकी परेशानियों का निबटारा किया। कार्यक्रम खत्म होने के बाद नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान शिवसेना के जनसंख्या कानून पर दिए गए बयान से जुड़े एक सवाल पर सीएम भड़क गए। शिवसेना नेता संजय राउत के बीजेपी से नीतीश से समर्थन वापस लेने की बात पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसको कुछ समझ है, वो कहां हैं पहले ये देखें। मैं तो उनको बयानों को नोटिस में भी नहीं लेता। शिवसेना पर बिफरे नीतीश ने कहा कि पहले कहां थे और कहां आ गए, अब और कहां जाने की तैयारी है?

नीतीश ने कहा कि हम लोग बिना वजह किसी पर कुछ बोलते नहीं हैं। हमारा अपना-अपना विचार है। जनसंख्या कानून पर कौन राज्य क्या करेगा? इससे हमें कुछ लेना देना नहीं है। नीतीश ने जनसंख्या कानून पर दिए गए अपने बयान को फिर दोहराते हुए कहा कि महिलाओं को शिक्षित करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों से बिहार में सुधार हुआ है। हम केवल बोलते नहीं, जमीन पर काम भी कर रहे हैं। 

संजय के इस बयान पर भड़के नीतीश

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखा था कि वे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्णय का स्वागत करते हैं। इसके साथ ही संजय ने कहा था कि अगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार इसका विरोध करते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उनसे समर्थन वापस ले लेना चाहिए। बता दें कि 12 जुलाई को नीतीश ने जनसंख्या कानून पर अपने विचार स्पष्ट किए थे। जनता दरबार कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा था कि केवल कानून बनाने से कुछ नहीं होगा। यह महिलाओं की शिक्षा से संभव है। 

E-Paper