महाराष्ट्र के एक और अस्पताल में लगी आग, इतने मरीजों की झुलसकर मौत

मुंबई: महाराष्ट्र के अस्पतालों में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना ठाणे के मुंब्रा स्थित प्राइम क्रिटी केयर अस्पताल में बुधवार (अप्रैल 28, 2021) सुबह की है। यहाँ तड़के 3:40 बजे अचानक आग भड़क उठी, जब अधिकतर मरीज सो रहे थे। आग लगने के दौरान मरीजों को शिफ्ट किए जाने की प्रक्रिया आरंभ हुई और इसी दौरान 4 लोगों की मौत हो गई।

शेष मरीजों को आनन-फानन में दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। बचाव अभियान अभी भी जारी है। ठाणे महानगर पालिका ने अपने बयान में कहा कि, “आज करीब 3:40 बजे ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में आग लग गई। दो दमकल गाड़ी और एक बचाव वाहन मौके पर मौजूद है। आग बुझाने का काम जारी है। दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार लोगों की जान चली गई।”

ये अस्पताल मुम्ब्रा के कौसा इलाके में स्थित है। ये एक नॉन-कोविड अस्पताल है, जहाँ आग लगने की घटना के समय कम से कम 20 मरीज एडमिट थे। अस्पताल के मीटर रूम में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिस कारण आग लगी। इसके बाद एक आवासीय इमारत में चल रही ‘ग्राउंड प्लस वन फैसिलिटी’ में भी आग फ़ैल गई। जिसके बाद फ़ौरन 3 फायर इंजन और 5 एम्बुलेंस बुलाई गई। मुम्ब्रा-कलवा के विधायक जितेंद्र अव्हाड भी मौके पर पहुँचे।

E-Paper