रोहित शर्मा के विकेट के बाद भारत ने की वापसी, ऐसा है लंच तक का हाल

Loading...

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का पहला दिन है। पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 25 ओवर में 77 रन बना लिए हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि टीम इंडिया ने रोहित शर्मा का विकेट खोने के बाद वापसी की है।  

रोहित शर्मा जल्दी हो गए आउट

विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा इस मुकाबले में 35 गेंद खेलकर 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हिटमैन रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में सिर्फ एक चौका लगाया। रोहित साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक गेंदबाद कगिसो रबादा के शिकार बने। भारत की पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद रोहित के बल्ले को छूकर क्विंटन डिकॉक के दस्तानों में चली गई।

रोहित के बाद मयंक-पुजारा ने संभाला

भारतीय टीम का जब स्कोर 25 रन था तो रोहित शर्मा आउट हो गए। रोहित के आउट होने के बाद लंच तक भारतीय बल्लेबाजों (मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा) ने मोर्चा संभाला और बिना विकेट गंवाए स्कोर को 75 के पार भेजा। रोहित के आउट होने के बाद लंच तक बाकी के 15 ओवरों मंयक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने 52 रन बटोरे। मयंक अग्रवाल 80 गेंदों में 34 रन और चेतेश्वर पुजारा 39 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दोनों टीमों में हुआ 1-1 बदलाव

भारतीय टीम ने पहला मैच जीतने के बावजूद एक बदलाव किया है। एक बदलाव मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने भी किया है। टीम इंडिया में हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को जगह मिली है, क्योंकि इस विकेट में गेंदबाजों के लिए काफी कुछ है। उधर, प्रोटियाज टीम ने डेन पीट की जगह एनरिच नोर्तजे को टीम में शामिल किया है।

Loading...