पाकिस्तान के गेंदबाजों की अपने डेब्यू टी20 में इस बल्लेबाज ने लगा दी क्लास और बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Loading...

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज ओशाडा फर्नांन्डो ने कमाल की पारी खेली और टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया। श्रीलंका की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए थे, लेकिन इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ओशाडा ने एक तरफ से पारी को संभाला और आखिरी तक नाबाद रहे। ओशाडा का ये डेब्यू मैच था और अपने पदार्पण टी20 मैच में ही उन्होंने दमदार पारी खेल दी। यही नहीं पाकिस्तान की धरती पर वो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी भी बने।

ओशाडा फर्नांन्डो ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही टी20 मैच में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर ओशाडा ने नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मैच में नाबाद 78 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के बाद वो टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की धरती पर सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने ही टीम के साथी खिलाड़ी राजपक्षे का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने इस टी20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन की पारी खेली थी। ओशाडा ने राजपक्षे को पीछे छोड़ दिया है और ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा वयक्तिगत स्कोर बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी-

ओशाडा फर्नांन्डो- 78* (2019)

राजपक्षा- 77 (2019)

हाशिम अमला- 72* (2017)

सीन विलियम्स- 58*

 ओशाडा फर्नांन्डो की पारी-

पाकिस्तान के विरुद्ध ओशाडा ने अपनी टीम के लिए बेहद उपयोगी पारी खेली और स्कोर को 147 तक पहुंचाया। उन्होंने 48 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए और अपनी पारी में 8 चौके व 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा। ओशाडा को श्रीलंका ने पहले दो मैचों में मौका नहीं दिया था, लेकिन जैसे ही उन्हें तीसरे मैच में मौका मिला उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित कर टीम को संकट से बाहर निकाला। अगर ओशाडा ये पारी नहीं खेलते तो श्रीलंका की टीम शायद ही इस स्कोर तक पहुंच पाती। श्रीलंका की तरफ से दूसरी सबसे बड़ी पारी एंजेलो परेरा ने खेली और 13 रन बनाए।

Loading...