कोलकाता के खिलाफ पंजाब का ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से होगा बाहर !

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब शनिवार को ईडन गार्डन्स में मैच खेला जायेगा. कोलकाता और पंजाब दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबलों में जीत हासिल की है. लिहाजा इस मैच में दोनों ही टीमें पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेंगे. कोलकाता ने पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. उसने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 3 मैचों में जीत हासिल की और 2 मैचों में हार का सामना किया है. वहीं पंजाब पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. उसने 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में हार का सामना किया है.

कोलकाता और पंजाब के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आता है. इन दोनों टीमों ने हेड टू हेड अब तक 21 मैच खेले हैं, जिनमें 14 मैच कोलकाता ने जीते हैं और 7 मैचों में पंजाब ने जीत हासिल की है. इन दोनों टीमों ने ईडन में 9 मैच खेले हैं. इस दौरान 7 मैच कोलकाता के पक्ष में रहे हैं और 2 मैच पंजाब ने जीते.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की बात करें तो संभवत: कोलकाता और पंजाब में कोई परिवर्तन नहीं होगा. हालांकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे युवराज को पंजाब की प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है. पंजाब के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल ओपनिंग करेंगे. वहीं मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरोन फिंच बतौर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. युवराज सिंह की जगह मनोज तिवारी को मौका मिल सकता है. बतौर गेंदबाज मुजीब उर जादरान, मोहित शर्मा, बरिंदर सरन और एंड्रुय टाय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन ओपनिंग कर सकते हैं. क्यों कि कार्तिक ने नरेन की जगह रोबिन उथप्पा को भी ओपनिंग का मौका दिया था. लेकिन वो सफल नहीं रहे. इसलिए नरेन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. टीम के टॉप बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो लिन, नरेन और उथप्पा के अलावा नितीश राणा, कार्तिक और आंद्र रसेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. रसेल ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वहीं भारत की अंडर 19 टीम के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल और शिवम मावी भी प्लेइंग इलेवन में होंगे. गेंदबाजी में अनुभवी पीयूष चावला के अलावा कुलदीप यादव और टॉम कर्रन होंगे.

संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता : क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/ कप्तान), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, टॉम कर्रन, पीयूष चावला, शिवम मावी, कुलदीप यादव

पंजाब : लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरोन फिंच, युवराज सिंह/ मनोज तिवारी, रविचन्द्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रुय टाय, बरिंदर सरन, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान

E-Paper