नेपाल संसद के पूर्व स्पीकर गिरफ्तार, महिला कर्मचारी ने लगाए थे यौन उत्पीड़न का आरोप

Loading...

नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा को यौन उत्पीडन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। हाल ही में संसद सचिवालय में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए थे। कोर्ट ने सोमवार को महरा  के नाम पर वारंट जारी किया था। 1 अक्टूबर को महारा ने सदन के उपाध्यक्ष शिवमया तुंबामफे को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

महरा ने जारी एक पत्र में कहा कि सोमवार से विभिन्न मीडिया आउटलेट्स ने मेरे चरित्र पर सवाल उठाए और मुझ पर आरोप लगाए जा रहे थे। मामले की स्वतंत्र, निष्पक्ष और निष्पक्ष तरीके से जांच करने और जांच की सुविधा के लिए मैं पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

महिला बोली जब घर पर नहीं था पति तब किया यौन उत्पीड़न

संसद में कार्यरत एक महिला ने महरा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसका पति घर पर नहीं था उस दौरान महरा ने  फ्लैट में (जहां वह किराए पर रहती है) यौन उत्पीड़न किया। महिला ने आगे कहा कि मेरे पति और मैं पिछले कुछ समय से उन्हें (महरा) को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। वह पहले भी कई बार मेरे घर पर आए थे, जब मेरे पति यहां हुआ करते थे। रविवार की रात लगभग 8 बजे वह मेरे फ्लैट पर बेहोशी की हालत में आए, जब मेरे पति घर पर नहीं थे और मेरा उत्पीड़न किया।

Loading...