10 साल की बच्ची तौलिया बांधकर खेल रही थी , फंदा कसने से मौत

सेना में हवलदार पिता ड्यूटी पर गया था। मां सिलाई सीखने सिलाई सेंटर गई थी। मां 10 साल की बेटी को छोटे भाई का ध्यान रखने की हिदायत देकर सिलाई सीखने चली गई। इधर बच्ची खिड़की में लगी ग्रिल में तौलिया बांधकर खेलने लगी। इस दौरान अचानक बच्ची का गले में तौलिया का फंदा कस गया। बहन को तड़पता देख 5 साल का बच्चा बाहर भागा,पड़ोसी दौड़े,लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। बच्ची की सांसें थम चुकी थीं। घटना गुरुवार दोपहर बैरागढ़ स्थित थ्री-ईएमई सेंटर की सैनिक कॉलोनी में हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बैरागढ़ पुलिस थाना के मुताबिक 93/3,थ्री-ईएमई सेंटर कॉलोनी निवासी अमोल जाधव सेवा में हवलदार हैं मूलतः महाराष्ट्र के रहने वाले अमोल की पोस्टिंग ढाई वर्ष पहले भोपाल में हुई है। रोजाना की तरह गुरुवार सुबह वह अपनी ड्यूटी पर चले गए थे। घर में उनकी पत्नी के अलावा 10 वर्ष की बेटी अक्षरा और 5 साल का बेटा थे।

दोपहर करीब 1 बजे अमोल की पत्नी,अक्षरा को अपने भाई का ख्याल रखने की हिदायत देकर सिलाई सेंटर चली गई। मां के जाने के बाद अक्षरा,भाई के साथ कमरे में खेलने लगी। इस दौरान झूला बनाने के लिए उसने खिड़की की ग्रिल में तौलिया बांध ली। लेकिन तौलिया में बल पड़ने के कारण वह बुरी तरह अक्षरा के गले में फंदे की तरह कस गया। मासूम बच्चा गड़बड़ी भांपते हुए घर के बाहर दौड़ा।

बच्चे की बात सुनकर पड़ोस की महिला कमरे में पहुंची,तो अक्षरा के गले में बुरी तरह फंदा कसा हुआ था। पड़ोसियों ने तत्काल घटना की सूचना अमोल जाधव को दी। बेटी के गले से फंदा हटाकर अमोल उसे सैनिक अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने चैक करने के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बैरागढ़ थाना प्रभारी शिवपालसिंह कुशवाहा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया गया। वे उसका अंतिम संस्कार करने के लिए महाराष्ट्र रवाना हो गए।

E-Paper