एक साल का प्रतिबंध – आईसीसी ने इस श्रीलंकाई गेंदबाज पर लगाया

Loading...

श्रीलंका क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। आईसीसी ने टीम के बेहतरीन गेंदबाज अकिला धनंजय पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया। श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय श्रीलंका की टेस्ट टीम के नियमित सदस्य थे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल छह टेस्ट मैच में 3.54 के औसत से 33 विकेट चटकाए हैं जबकि 30 वनडे में 46 और 16 टी-20 मैच में उन्होंने 14 शिकार किए हैं. आईसीसी ने धनंजय को तुरंत प्रभाव से एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

अब अकिला 29 अगस्त 2020 तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे. ऐसे में जबकि श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना अभियान आगे बढ़ाएगी तो उसे अकिला की गैरमौजूदगी से बड़ा झटका लगना तय है. अकिला धनंजय का नाम वनडे मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को आउट करने के बाद सुर्खियों में आया था। 25 वर्षीय इस ऑफ स्पिन गेंदबाज पर दो साल में दूसरी बार संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के चलते प्रतिबंध लगा है।

इससे पहले 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान भी उनका गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया था. इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ गाले में खेले गए टेस्ट में उनका गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया था. इसके बाद आईसीसी के खर्च पर धनंजय चेन्नई स्थित श्रीरामचंद्र इंस्टीट्यूट में गेंदबाजी परीक्षण के लिए भेजे गए थे। इस गेंदबाज ने अपनी शादी के एक दिन बाद ही छह विकेट लेकर तहलका मचा दिया था।

Loading...