मुंबई में अमित शाह का चुनावी शंखनाद, कहा- महाराष्ट्र और हरियाणा में NDA की सरकार बनना तय

Loading...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राज्य में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में फिर से भाजपा की सरकार बनना निश्चित है। अमित शाह ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर से सीएम बनने वाले हैं।

अमित शाह ने कहा कि धारा 370 के कारण कश्मीर पूरी तरह से भारत के साथ जुड़ा हुआ नहीं था। धारा 370 पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब मेरा कार्यक्रम निर्धारित हुआ तो, उस वक़्त न मुझे मालूम था और न ही पार्टी को कि जब ये कार्यक्रम होगा तो महाराष्ट्र चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान होने के बाद होने वाला सबसे पहला कार्यक्रम होगा। ये हर्ष का विषय है कि महाराष्ट्र चुनाव का श्रीगणेश धारा 370 को हटाने के परिचय के कार्यक्रम से हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीते 2-3 दिन से कांग्रेस और एनसीपी वाले कहते हैं कि ये नहीं हुआ तो चुनाव जीत जाएंगे, वो नहीं हुआ तो चुनाव जीत जाएंगे। मैं कहना चाहता हूं कि कुछ भी हो जाए महाराष्ट्र में NDA की सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ बनाना निश्चित है।

अमित शाह ने आगे कहा कि हम धारा 370 और अनुच्छेद 35ए को हटाने के लिए समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं। जब से धारा 370 और अनुच्छेद 35ए अस्तित्व में आई तब से जनसंघ और भाजपा ने इसका विरोध किया है। अमित शाह ने कहा कि धारा 370 देश के साथ कश्मीर के जुड़ाव में बाधा रही है, साथ ही यह धारा देश की एकता में भी बाधा रही है, लेकिन अब मोदी सरकार ने इसे हटा कर सारी बाधाएं ख़त्म कर दी है।

Loading...