आज मोदीमय होगा ह्यूस्टन, बस कुछ ही देर में शुरू होगा PM मोदी का ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शनिवार रात ह्यूस्टन पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी शहर ह्यूस्टन ने बांहें फैलाकर स्वागत किया। यहां बारिश और तूफान थमने के बाद मौसम खुशनुमा है।

रविवार को होने वाले इस अनूठे ऐतिहासिक आयोजन ‘हाउडी मोदी’ के लिए जितनी बेताबी अमेरिका में बसे भारतीयों में है, उतनी ही उत्सुकता अमेरिकियों में भी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी ने आयोजन को बेहद खास बना दिया है।

अमेरिका के सबसे बड़े स्टेडियम में हो रहे सबसे बड़े कार्यक्रम से दुनिया न केवल भारत का विराट वैभव देखेगी, बल्कि दोनों देशों के परवान चढ़ते रिश्तों की गवाह भी बनेगी।

यह पहली बार है जब अमेरिकी राष्ट्रपति किसी खास देश के लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले, किसी देश का इतना वृहद कार्यक्रम नहीं हुआ है। यह इसलिए मुमकिन हुआ क्योंकि इस क्षेत्र में भारतीयों का खासा सम्मान है।

अपने परिश्रम, बुद्धिबल और कौशल से भारतीयों ने यह मुकाम हासिल किया है। इससे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत और सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका के बीच दोस्ती और विश्वास के नए युग की शुरुआत होगी।

E-Paper