देहरादून के एक युवक ने एक अंगुली से सबसे तेज टाइपिंग का दावा, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज होने को भेजा नाम

 देहरादून के विपुल भंडारी ने एक अंगुली से सबसे तेज टाइपिंग कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए दावा पेश किया है। उन्होंने गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड से मिले टास्क को 18.62 सेकेंड में पूरा किया है।

गुरुवार को राजपुर रोड स्थित सर्वो हॉस्पिटैलिटी स्कूल के अध्यापक विपुल भंडारी ने गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड के टास्क एक अंगुली से सबसे तेज टाइपिंग को पूरा किया। इसकी उन्होंने पर्यवेक्षकों की देखरेख में वीडियोग्राफी कराकर रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए भेज दी है। विपुल ने यह कार्य 18.62 सेकेंड में पूरा किया है, जबकि उनका दावा है कि इससे पहले यह टास्क 21.69 सेकेंड में पूरा किया गया था, जिसे उन्होंने तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है।

इस दौरान पर्यवेक्षक होटल ताज के पूर्व मुख्य शैफ यूपीएस नेगी व मर्चेंट नेवी अधिकारी राकेश नेगी रहे, जबकि टाइपिंग की सटीक टाइमिंग को जांचने के लिए उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव व तकनीकी कमेटी के अधिकारी केजेएस कलसी मौजूद रहे। विपुल ने बताया कि उन्होंने वीडियो रिकॉर्ड दर्ज कराने के लिए भेज दी हैं, एक माह के भीतर इस पर निर्णय लिया जाएगा। बताया कि इससे पहले भी वह गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

E-Paper