लखनऊ: विधायक कुलदीप की हिरासत के बाद उन्नाव में हाई अलर्ट, पीडि़त परिवार की बढ़ी सुरक्षा

उन्नाव। बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की लखनऊ में सीबीआइ हिरासत में आने के बाद उन्नाव में पुलिस हाई अलर्ट पर है। यहां पर पीडि़त परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पीडि़त परिवार को उनके गांव से हटाकर यहां पुलिस के कड़े पहरे में होटल में रखा गया है। कुलदीप सिंह को लखनऊ में सीबीआई हिरासत में लेने की सूचना के बाद से शहर में सनसनी काफी बढ़ गई है।

उन्नाव में विधायक के कार्यालय और भाई के आवास पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही लखनऊ रोड़ पर होटल न्यू ग्रीन पैलेस पर भी पुलिस का पहरा सख्त कर दिया गया। इसी होटल में पीडि़त परिवार को रखा गया है। होटल के मेन गेट पर मेटल डिटेक्टर लगा दिया गया। मैनेजर से होटल के सभी कर्मचारियों की आईडी पुलिस ने ले ली।

आज सुबह से ही होटल के कर्मचारियों को भी आईडी दिखाने और तलाशी के बाद ही घुसने दिया जा रहा है। दुष्कर्म पीडि़ता के परिवार के लिए तैयार हुए नाश्ते को भी तभी सर्व किया गया जब उसको खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा चेक कर लिया गया। परिवार की सुरक्षा के लिए होटल के अंदर पुलिस बल तो पहले ही तैनात था। सुरक्षाधिकारी के इंस्पेक्टर अरुण द्विवेदी के मुताबिक पुलिस के जवानों की संख्या और बढ़ा दी गई है। परिवार के लोगों को कहीं आने जाने से रोका गया है। उनके मुताबिक परिवार के किसी सदस्य को बाहर जाना भी होगा तो उसके साथ पुलिस की एक टीम साथ रहेगी। उसके लिए टीम पहुंच चुकी है। विधायक समर्थकों के प्रदर्शन और उपद्रव की आशंका से होटल के बाहर की सुरक्षा की जिम्मदारी पीएसी के हवाले कर दी गई।

Loading...

पुलिस सतर्क, माखी में फोर्स बढ़ाया गया

विधायक के खिलाफ सीबीआई की ओर से मुकदमा दर्ज होने के बाद से सतर्क पुलिस गिरफ्तारी के बाद से अलर्ट पर है। माखी गांव, बांगरमऊ और उन्नाव शहर में खास एहतिहात बरतते हुए सुबह से ही पुलिस की पेट्रोलिंग शुरू हो गई। एसपी पुष्पांजलि के मुताबिक विधायक समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की संभावना के चलते सभी थानों की पुलिस को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। माखी और बांगरमऊ के साथ क्यूआरटी और पीएसी को अलर्ट पर रखा गया है। माखी में दूसरे थानों की पुलिस को भी रवाना कर दिया गया है। सीओ सिटी को पीडि़ता और परिवार की सुरक्षा पर फोकस रखने के लिए कहा गया है। 

Loading...