Ind vs WI: 4 पारियों में कराएंगे ओपनिंग विराट कोहली ने दिए संकेत- इन 2 बल्लेबाजों से

Loading...

India vs West Indies Test Series: भारतीय टीम गुरुवार से यहां शुरू हो रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पिच को देखने के बाद अंतिम एकादश में गेंदबाजों को खिलाने का फैसला करेगी। टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज मैच है, जो 1 अगस्त से शुरू हो चुकी है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को यहां कहा, “हमने अभी पिच नहीं देखी है क्योंकि यह ढकी हुई थी। पिच को देखने के बाद हमारे पास विकल्प होगा कि हम दो तेज गेंदबाजों के साथ दो स्पिनरों को अंतिम एकादश में शामिल करें या तीन तेज गेंदबाजों के साथ एक स्पिनर। पिछली बार जब इंग्लैंड यहां खेला था तो पिच पर अतिरिक्त उछाल था।”

बता दें कि कप्तान विराट कोहली हमेशा से टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों को खिलाने के पक्ष में रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि टेस्ट मैच जीतने की कुंजी 20 विकेट हैं। भारतीय टीम लगभग सात महीने के बाद पहला टेस्ट मैच खेलेगी। भारत की पिछली सीरीज ऐतिहासिक रही थी जब टीम ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली बार हराया था।

इस बारे में विराट कोहली ने कहा, “हम पर्थ में हार गए थे। इस हार ने हमें यह सुझाव दिया कि हम बाकी के टेस्ट मैचों में क्या कर सकते हैं और फिर हमने सीरीज जीती। टेस्ट क्रिकेट में आप अपनी गलतियों को जल्दी सुधार सकते हैं और हार से जल्दी सीख भी जाते हो। यही चीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में होना चाहिए। जो टीम इस चैंपियनशिप में अपनी गलतियों से सीखेगी, वह शीर्ष पर पहुंच जाएगी। हमने टेस्ट क्रिकेट में बहुत कुछ सीखा है।” 

वहीं, विराट कोहली चाहते हैं कि अगर पारी का आगाज मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल करते हैं तो यह जोड़ी दो टेस्ट मैचों की चार पारियों तक ही चले। उन्होंने कहा, “हमने दो सलामी बल्लेबाजों का चुनाव किया है तो हम इन्हें चारों पारियों तक मौका देना चाहते हैं। मयंक ने अच्छा किया है तो राहुल पिछले कुछ समय से अच्छा कर रहे हैं। हम विहारी को मौका स्थिति के अनुसार देंगे।”

Loading...