नर्सों से बोला डॅाक्टर-जब तक मूंगफली खाता रहूंगा, तब तक सामने बैठी रहो

Loading...

रायपुर के शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में एक चिकित्सक की अजीबो गरीब हरकत ने वहां ड्युटी दे रही नर्सेस को हैरत में डाल दिया। दरअस यह चिकित्सक नाईट ड्युटी दे रही नर्सेस को अपने सामने बैठने के लिए कह रहा था और खुद मूंगफली खा रहा था। चिकित्सक ने करीब 1 किलो मूंगफली मंगवा कर रखी हुई थी।

उसका कहना था कि जब तक मूंगफली खत्म नहीं होती तब तक नर्सेस को यहां बैठना होगा। इस तरह के फरमान के बाद नर्सेस ने विरोध जताते हुए संबंधित अधिकारी से फरमान सुनाने वाले जूडा की शिकायत की लेकिन जूडा की इस हरकत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बहरहाल नर्सेस का कहना है कि उन्हें डर लग रहा है और वे ऐसी स्थिति में कार्य नहीं कर सकती हैं। चिकित्सक के इस तरह के व्यवहार की चिकित्सालय में चर्चा रही।

नर्सेस का कहना है कि उन्होंने इस मामले की शिकायत अस्पताल प्रशासन से की थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। चिकित्सक ने जो निर्देश दिए वे अजीब से थे। नर्सेस का मानना था कि उन्हें वार्डस में जाना था और उनका कार्य चिकित्सक के निर्देश से प्रभावित हो रहा था।

डॉक्टर का यह ड्रामा चला। मरीजों की देखरेख के लिए कोई नहीं था। इसके बाद डॉक्टर ने सभी को जाने के लिए कह दिया। यह अच्छा था कि सीनियर के इस बर्ताव को लेकर नर्सेस खामोश नहीं बैठी। इन्होंने प्राचार्य डॉ. जीएस बघेल को शुक्रवार की सुबह ही शिकायत कर दी, मगर प्रबंधन का गैरजिम्मेदाराना रवैया देखिए कि शिकायत पर कोई कार्रवाई करना तो दूर, आरोपी डॉक्टर से जवाब-तलब तक नहीं हुआ।

‘नईदुनिया’ ने इस पर कॉलेज प्राचार्य से बात करने की कोशिश की, मगर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक इन्होंने अपने सीनियर से भी शिकायत की थी, मगर इन्होंने कह दिया कि हम कुछ नहीं कर सकते हैं डॉक्टर इंचार्ज और अस्पताल अधीक्षक से बात करें।

Loading...