बॉडी टाइप के अनुसार करें बिकीनी का चुनाव, पाएंगी आकर्षक लुक

आपने अक्सर देखा होगा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कई बिकिनी फोटोशूट करवाती हैं जिनमें वे बेहद आकर्षक दिखती हैं। यहाँ तक कि सोशल मीडिया पर भी जब वे कहीं घूमने जाती हैं तो उनके बिकिनी पिक्स बहुत वायरल होते हैं। इसके पीछे का कारण है उनके द्वारा किया गया बिकिनी का सही चुनाव। जी हाँ, आज के समय में बिकिनी के कई ऐसे वेरिएंट आ चुके हैं जो आपके लुक को आकर्षक बनाने का काम करते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए बिकिनी के चुनाव से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिसके अनुसार बॉडी टाइप के अनुसार इसका चयन किया जाना चाहिए तभी आप इसमें आकर्षक दिख सकेंगी। तो आइये जानते हैं इन बिकिनी टिप्स के बारे में

मोनोकीनी
यह टू पीस स्विमसूट होने की बजाए वन पीस स्विमवेअर होता है जिसका बॉटम बॉडी फिटिंग होता है लेकिन मिडरिफ यानी पेट के हिस्से में कट-आउट डीटेल्स होते हैं जिससे नेवल या मिडरिफ को फ्लॉन्ट करने का मौका मिलता है। अगर आपकी भी कमर दिशा पाटनी जितनी सेक्सी है तो उसे फ्लॉन्ट करने के लिए आप भी मोनोकीनी ट्राई कर सकती हैं।

fashion tips,fashion tips in hindi,women fashion,selection of bikini,bikini according to body type ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, महिलाओं का फैशन, बिकिनी का चुनाव, बॉडी टाइप के अनुसार बिकीनी

टैनकीनी
यह बिकीनी का सबसे मॉडेस्ट वर्जन है जिसमें नॉर्मल टैंक टॉप के साथ बिकीनी बॉटम को टीमअप कर पहना जाता है और यह क्लासिक टू पीस बिकीनी से डिफरेंट होता है। यह आमतौर पर लाइक्रा या स्पैन्डेक्स फैब्रिक में आता है जो बॉडी फिटिंग होता है।

स्कर्ट बिकीनी
टैनकीनी में जहां टॉप में ज्यादा कवरेज होता है वहीं, स्कर्टीनी में बॉटम की तरफ ज्यादा कवरेज होता है। इसमें नॉर्मल बिकीनी टॉप के साथ नीचे छोटी सी फ्रिल वाली स्कर्ट अटैच होती है। ऐसे में जिन लोगों का बॉटम बॉडी पार्ट काफी हेवी है वे इस तरह की बिकीनी को ट्राई कर सकती हैं।

fashion tips,fashion tips in hindi,women fashion,selection of bikini,bikini according to body type ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, महिलाओं का फैशन, बिकिनी का चुनाव, बॉडी टाइप के अनुसार बिकीनी

बैन्ड्यूकीनी
रेग्युलर बिकीनी की जगह इस तरह की बिकीनी टॉप में ट्यूब टॉप होता है जिसमें किसी तरह का शोल्डर स्ट्रैप नहीं होता और इस वजह से यह ब्रेस्ट को बहुत ज्यादा सपॉर्ट नहीं दे पाता। इसलिए इस तरह बिकीनी उन लड़कियों के लिए बेहतर है जिनका बस्ट छोटा है।

​हॉल्टर बिकीनी
इस तरह की बिकीनी में ब्रेस्ट को बेहतर सपॉर्ट मिल पाता है क्योंकि बिकीनी टॉप का स्ट्रैप पीछे घूमकर गर्दन के पास हॉल्टर स्टाइल में बंधा होता है। इसे नॉर्मल बिकीनी बॉटम के साथ टीमअप कर पहना जाता है।

E-Paper