इस तरह रखें ड्राई – अधिक ऑइल से चेहरे को

Loading...

गर्मी के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी ऑयली स्किन वालों को ही झेलनी पड़ती है. पसीने के कारण ऐसा हो सकता है कि आपका मेकअप भी ख़राब हो जाये. स्वस्थ और हेल्दी त्वचा हर कोई चाहता है, लेकिन जिनकी त्वचा तैलीय होती है, उन्हें मुंहासे, पिंपल्स, चिपचिपी त्वचा और दाग-धब्बे की समस्या और भी ज्यादा इस मौसम में बढ़ जाती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ घरेलु टिप्स अपनाने होंगे जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. इसके लिए कुछ आसान फेयरनेस टिप्स को अपनाकर देखें, त्वचा से अतिरिक्त तेल आसानी से कम हो जाएंगे और त्वचा पर निखार भी नजर आएगी.

 

 

चेहरा साफ करें:  रोजाना सोने से पहले और सुबह उठने के बाद हल्के गुनगुने पानी या ठंडे पानी से चेहरे को धोएं. यह पोर्स को बंद कर देता है. ठंडा पानी त्वचा को टोन करता है और फ्रेश लुक प्रदान करता है. इससे उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम किया जा सकता है.

पानी पिएं: पानी पीने से त्वचा भी हाइड्रेटेड रहती है. तैलीय त्वचा का हाइड्रेटेड रहना आवश्यक होता है इसलिए रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं. यह त्वचा के टॉक्सिंस को भी फ्लश कर देता है और निखार लाता है.

सूरज की किरणों से बचाएं: धूप में जानें से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें ताकि यूवी रेज त्वचा को प्रभावित ना कर सकें. ऐसे सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें जिनमें एसपीएफ 30 या उससे ज्यादा हो.

रोजाना मॉइश्चराइज करें: तैलीय त्वचा को मॉइश्चराइजेशन की आवश्यकता होती है. मॉइश्चराइजर त्वचा को स्वस्थ रखता है और त्वचा में सीबम के उत्पादन को भी कम करता है. मॉइश्चराइजर में इमल्सिफायर होता है, जो त्वचा के तेल को बनने से रोक देता है.

Loading...