दुनिया के ऐसे खजाने, जिसे पाने के बदले लोगों को मिली मौत

Loading...

दुनियाभर में कई गुप्त और रहस्यमयी खजाने हैं, जिन्हें कोई नहीं ढूंढ पाया है. पुराने खजाने की बात की जाये तो ऐसी बहुत सी जगहें हैं जहां पर खजाना गधा हुआ है लेकिन इसके बाद भी लोग इसे पा नहीं सकते. इस पर लोगों की कोशिशें कम नहीं हुई हैं. इन खजानों में सोने, चांदी और कीमती जेवरात हैं. खास बात ये है कि लोग इन खजानों को ढूंढकर लोग जल्दी अमीर बनने का सपना देखते हैं. कई कंपनियां ऐसे खजाने को खोजने का काम करती है. लेकिन अगर इन्हें खोजने भी जाते हैं तो इसके बदले आपको सिर्फ मौत ही मिलती है. आइये बता दें उनके बारे में. 

 

 

एल डोराडो का खजाना 
एल डोराडो के खजाने की खोज में हजारों लोग अपनी जान गवां चुके हैं. कहा जाता है कि यह खजाना कोलंबिया की गुआटाविटा झील में दफन है. इस झील की पूरी तली में सोना फैला हुआ है. दरअसल, सैकड़ों साल पहले यहां के चिब्बा आदिवासी सूर्य की आराधना करते हुए बहुत सा सोना झील में फेंकते थे. कई सालों तक ऐसा करते रहने के कारण इस झील की तली में बड़ी मात्रा में सोना इकट्ठा हो गया था. इस खजाने को पाने के लिए स्पेनिश लुटेरे फ्रांसिस्को पिजारो ने भी बहुत कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा.  

इंका सभ्यता का खजाना 
कहते है, जितना सोना अमेरिकी बैंक के पास है उससे कहीं ज्यादा सोना इंका लोगो के पास था. जो उन्होंने करीब 400 साल पहले स्पेनिश लुटेरे फ्रांसिस्को पिजारो से बचने के लिए वहीं के एक ज्वालामुखी की तलहटी में डाल दिया. इस खजाने की तलाश में अब तक कई लोग जान गंवा चुके हैं. लेकिन इसका पता नहीं चला है.

अपाचे लोगो का खजाना 
इसके बारे में कहा जाता है की एक बार अपाचे लोगो ने सोने और चांदी के सिक्को से भरी हुई ट्रेन के एक डिब्बे पर धावा बोला और उसे लूट लिया. इस डिब्बे को एरिजोना में विंचेस्टर माउंटेन में कहीं छुपा दिया गया. अपाचे लोगो की इस डकैती के बारे में तब की कई रिपोर्टों में बाते दर्ज हैं.

Loading...