जांच में फंसे 1 6 मुन्नाभाई शिक्षक ,अब होगीएफ.आई.आर. और रिकवरी 

- in उत्तरप्रदेश

एंकर–हरदोई मे  बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर शिक्षक की नौकरी पाने वालों में 16 लोगों का नाम सामने आया है।यह सभी 13 वर्षों से नौकरी कर रहे थे।एस आई टी  की जांच में इसका खुलासा हुआ है।अब बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से इन मुन्नाभाइयों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन सभी शिक्षकों को नोटिस देकर जबाब मांगा है और न दे पाने पर सेवा समाप्त के साथ ही एफ.आई.आर. की चेतावनी भी दी है ।

vo –आपको बता दें कि भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में बीएड की फर्जी डिग्री के हेरफेर की बात सामने आई थी जिस पर शासन ने एसआईटी गठित कर मामले की जांच कराई तो बड़े पैमाने पर पूरे प्रदेश में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी हासिल करने के मामले का खुलासा हुआ था । जिसके बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से जांच कराई ।जांच में हरदोई में ही 16 ऐसे शिक्षक निकले जिन्होंने भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की B.Ed की फर्जी डिग्री लगाकर 2004-05 में शिक्षक की नौकरी हासिल की थी।जो  पिछले 13 वर्षों से  फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे थे। बेसिक शिक्षा विभाग इन मुन्नाभाइयों के खिलाफ अब  कार्यवाही का मन बना चुका है।

hdi 29 march 16 munna bhai honge barkhast-1 बाइट –मसीहुज्जमा सिद्दीक़ी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरदोई 

Loading...

vo –बेसिक शिक्षा अधिकारी मसीहुज्जमा सिद्दीकी के मुताबिक जब इस फर्जीवाड़े की जांच कराई गई और अभिलेखों का सत्यापन कराया गया तो 16 शिक्षक ऐसे निकले जिनके बीएड डिग्री के दस्तावेज  फर्जी निकले इन सभी को नोटिस जारी की गई है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है अगर जवाब नहीं दे पाए तो इनकी सेवा समाप्त  के साथ ही रिकवरी और मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा ।

Loading...