औरगांबाद में हालात पर सुशील मोदी ने किया ट्वीट, कहा- जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि औरंगाबाद में शांति भंग करने की साजिश करने वालों पर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की पूरी नजर है, लेकिन विपक्ष के कुछ गैरजिम्मेदार लोग राजनीतिक फायदे के लिए हालात को बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्दी ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी.

मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि बीजपी नेतृत्व वाले एनडीए को त्रिपुरा और अन्य राज्यों में मिली सफलता से घबराईं ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति के हाशिये पर पड़े कुछ कटपीस दलों को जोड़ कर तीसरा मोर्चा बनाने दिल्ली पहुंच गईं. इन दलों के पास न कोई सर्वमान्य नेता है, न भावी सरकार का कोई ब्लूप्रिंट. बस, एक बात पर सहमति है कि आर्थिक सुधारों में तेजी लाने के साथ विश्व में भारत का मान बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा सत्ता में आने से कैसे रोका जाए? केंद्र सरकार की भ्रष्टाचार-विरोधी मुहिम से परेशान लोग एक छतरी बनाने में लग गए हैं.

उपमुख्यमंत्री मोदी ने राज्य के छात्र-छात्राओं के लिए घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत छात्राओं और निःशक्तों को मात्र एक फीसदी ब्याज पर 4 लाख रुपए तक शिक्षा कर्ज देने का फैसला किया है.

नई गाइडलाइन के अनुसार छात्र अब बीए, बीएससी, नर्सिंग सहित 36 कोर्स के लिए ऋण ले सकेंगे. पीजी और उससे आगे की पढ़ाई के लिए ऋण लेने की उम्र सीमा 25 से बढ़ाकर 30 वर्ष कर दी गई है.  एनडीए सरकार युवा प्रतिभाओं को उड़ान भरने के लिए पूरा आकाश देना चाहती है.

Loading...
E-Paper