जम्मू कश्मीर में दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

Loading...

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। इस एनकाउंटर में एक जवान के शहीद होने की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक, पुलावामा के डालीपोरा क्षेत्र में यह मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी अब भी जारी है। दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि एक आतंकी अब भी वहां छिपा हुआ है। इस बीच सेना ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर कर्फ्यू लगा दिया है।

 

 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को बॉर्डर के समीप एक बारूदी सुरंग में हुए धमाके में सेना का एक जवान घायल हो गया। मेंढर तहसील के देहरी दबासी में अग्रिम क्षेत्र में गश्त के दौरान जवान ने बारूदी सुरंग पर पांव रख दिया, जिसकी वजह से विस्फोट हो गया। उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से आतंकी कुछ अधिक सक्रिय नजर आ रहे हैं। एक के बाद एक कई एनकाउंटर सेना और आतंकियों के बीच पिछले दिनों में हुए हैं।

हालांकि, गत वर्ष के मुकाबले इस साल घाटी में हिंसक प्रदर्शनों में 60 फीसद की कमी आई है, जिसके कारण सुरक्षाबलों की ओर से पैलेट गन का उपयोग भी कम किया गया है। इस वर्ष अब तक उपलब्ध पैलेट स्टॉक का 10 प्रतिशत भी उपयोग नहीं किया जा सका है।  हालांकि इसका कारण मानवाधिकारों के कथित झंडाबरदारों और विभिन्न सियासी दलों की ओर से पैलेट गन के मुद्दे पर मचाया जाने वाला राजनितिक शोर कदापि नहीं है। 
Loading...