IPL 2019 DC vs SRH Live Eliminator Match: दिल्ली व हैदराबाद में किसका सफर होगा खत्म और फाइनल में पहुंचने का मौका किसे मिलेगा…

IPL 2019 के एलिमिनेटर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शाम 7.30 बजे से होगा। विशाखापत्तनम में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों की निगाहें जीतने पर लगी रहेगी क्योंकि जीतने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का मौका होगा जबकि हारने वाली टीम का सफर आज ही खत्म हो जाएगा। एलिमिनेटर मैच में जो टीम जीतेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर दो में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ना होगा। आज हारने वाली टीम आइपीएल में चौथे स्थान पर आ जाएगी।

दोनों टीमों के बीच आइपीएल में हुए कुल 14 मैचों में हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ नौ मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली की टीम आइपीएल में एक बार भी नॉकआउट मैचों में जीत दर्ज करने में सफल नहीं रही है। दिल्ली की टीम एक बार भी आइपीएल के फाइनल तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है जबकि हैदराबाद की टीम दो बार फाइनल तक पहुंची है। हैदराबाद ने वर्ष 2016 में आइपीएल खिताब भी जीता था जबकि पिछले वर्ष वो फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली की टीम ने लीग मैचों में जिस तरह के खेल का प्रदर्शन किया है उससे तो फिलहाल उनका पलड़ा ही भारी लग रहा है जबकि हैदराबाद की टीम किसी तरह से प्लेऑफ में पहुंची थी। हैदराबाद की टीम से डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के जाने के बाद ये कमजोर नजर आती है। हालांकि टीम में रिद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन व विजय शंकर जैसे बल्लेबाज हैं। टीम की गेेंदबाजी की जिम्मा भुवनेश्वर कुमार व राशिद खान जैसे गेंदबाजों पर होगा लेकिन दिल्ली के खिलाफ केन किस तरह से टीम की रणनीति तय करते हैं इस पर ही इस टीम की जीत निर्भर होगी।

दिल्ली की टीम की बात करें तो ये टीम काफी लय में दिख रही है और टीम में युवा व अनुभवी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं दिख रही है। बल्लेबाजोंं की बात करें तो शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत व कोलिन इनग्राम जैसे बल्लेबाज कमाल कर सकते हैं तो गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा व अमित मिश्रा मौजूद हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

DC की संभावित प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कोलिन इनग्राम, रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट।

SRH की संभावित प्लेइंग इलेवन-  

रिद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, यूसुफ पठान/अभिषेक शर्मा, मो. नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बासिल थंपी।

E-Paper