इन राशि वालों को आज मिलेगी कोई अच्छी खबर, जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
कम समय में बहुत से कामों को एक साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे. कामकाज में सफलता मिल सकती है. आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. इस राशि वाले लोगों में नई गति आ सकती है. दोस्तों के साथ समय बीत सकता है. आप सभी को साथ लेकर चलने में सफल रहेंगे. बिजनेस में फायदा और नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. दूसरों के प्रेम संबंधों में राय न दें तो ही अच्छा है. कोई काम कठिनाई और परेशानी भरा भी हो सकता है. पैसों के कारण ज्यादातर कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. उसमें समय और पैसा दोनों खर्च हो सकते हैं.

वृष
इस राशि के लोग आज परिवार की मदद से पूरे हो सकते हैं. किस्मत का साथ मिलेगा. आज नौकरी और कामकाज में तनाव दूर हो सकता है. पिछले काम को निपटाने पर ध्यान दें क्योंकि ये काम आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिलने का योग है. कुछ लोग आपका ध्यान भटका सकते है. कोई बात कहते समय सावधानी बरतें. सोच समझ कर बात करें. काम में मन नहीं लगने से आपका मूड खराब हो सकता है.

मिथुन
आज आप कामकाज में लगे रह सकते हैं. इस राशि वाले कुछ लोगों के मन में तारीफ पाने की इच्छा भी हो सकती है. अपनी बात साफ तरीके से रखें. आज आप हर किसी की भी बात पर भरोसा कर सकते हैं. ऑफिस में आपके कामकाज की जांच हो सकती है. स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं. वाहन का प्रयोग करने से पहले ही उसे चेक कर लें. आपको परेशान करने वाली कोई खबर भी मिल सकती है. अचानक हानि के योग हैं. आपकी गुप्त बातें या प्लान सबके सामने आ सकते हैं.

कर्क
अपने कामकाज, रोजगार पर ध्यान दें. काम का तरीका बदलने के बारे में विचार कर सकते हैं. कोई भी काम परफेक्शन से करने की कोशिश करेंगे. वर्तमान रिश्तों के मामलों में आप नई शुरुआत करने का मन बना सकते हैं. निजी और खास संबंधों की अनबन थोड़े बहुत समझौते कर के सुलझ सकती है. किसी नए व्यक्ति से दोस्ती हो सकती है. नया प्रेम प्रसंग भी शुरू होने की संभावना है. कामकाज में तनाव और थकान रहेगी. जरूरी कामों के लिए नहीं चाहते हुए भी कर्जा लेना पड़ सकता है. फालतू गुस्सा करने से नुकसान होगा.

सिंह
आज आप किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे और लोगों से भी आपको मदद मिलती रहेगी. दुश्मनों पर जीत मिल सकती है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे होने के योग हैं. पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुकाने का मन बन सकता है. रिश्तों के दायरे में कुछ पुराने मामलों में फैसले लेने से आपको फायदा हो सकता है. मानसिक थकान से बाहर निकलने के लिए बेचैनी महसूस हो सकती है. छोटी-छोटी बातों के कारण मूड खराब न होने दें.

कन्या
छोटी-छोटी बातों के कारण मूड खराब न होने दें. रोजमर्रा के काम समय से निपटाने की कोशिश करें. अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. कागजी कामों में फायदा होने की संभावना है. हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है. अजीब तरह के विचारों के कारण मन में घबराहट हो सकती है. जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. कोई कर्ज भी लेना चाह रहे हैं तो रुक जाएं कर्ज लेने की न सोचें, वरना लंबे समय तक परेशानी रहेगी.

तुला
भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं. किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा. साथ काम करने वाले लोग मददगार रहें. पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है. आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं. सुस्ती और आलस्य से भावनात्मक बेचैनी बढ़ सकती है. पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन की स्थिति भी बन सकती है. पैसों के मामलों में फालतू जोखिम न लें.

वृश्चिक
पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे. निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टी मिल सकती है. बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं. धैर्य रखेंगे तो सक्सेस मिल सकती है. अटके हुए काम भी पूरे होने के योग हैं और आपके कामों की तारीफ हो सकती है. झुंझलाहट और बेचैनी से परेशानी बढ़ सकती है. सेहत को लेकर और किसी हल्की अपमानजनक स्थिति से आप परेशान भी हो सकते हैं. मन की बात मन में ही रखना आपके लिए ठीक नहीं है। अधिकारियों पर भी गुस्सा आ सकता है.

धनु
अचानक धन लाभ या किसी योजना से आपको बड़ा फायदा होने की संभावना है. आपके ज्यादातर अधूरे काम पूरे हो सकते हैं. आज लिए गए फैसले लंबे समय तक अच्छा असर दिखाएंगे. फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं. किसी भी तरह का निवेश पार्टनर की सलाह लेकर ही करें. न्यायालयीन कामों में सफलता मिल सकती है. दूसरों पर कटाक्ष करने की आदत के कारण आपके संबंध बिगड़ सकते है. नया काम शुरू करने के पहले पुराना काम निपटा लें। किसी महत्वपूर्ण पहलू की अनदेखी न करें, सावधान रहें. नहीं चाहते हुए भी किसी से उधार पैसा लेना पड़ सकता है.

मकर
किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार होने के योग हैं. आत्मविश्वास से काम करें. छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और काम सुधर सकते हैं. बिगड़े रिश्ते सुधरने और पुराने विवाद सुलझने के योग बन रहे हैं. लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा. पिछले निवेश से भी फायदा हो सकता है. परिवार के कुछ लोगों से अनबन हो सकती है. किसी संबंध में ज्यादा ही खटास चल रही हो, तो संबंध विच्छेद की भी संभावना है. पैसों को लेकर भी किसी तरह की परेशानी हो सकती है.

कुंभ
कोई व्हीकल खरीदने का मूड भी बन सकता है. आज आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं. बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं. पुरानी मेहनत का फल मिल सकता है. थोड़ा समय जरूर लगेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन लाभ के भी योग हैं. आप किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही में सावधान रहें. हस्ताक्षर करने के पहले जांच कर लें. पूरे दिन किसी न किसी काम में उलझ सकते हैं. आपका कामकाज ज्यादा रहेगा, लेकिन उसका फायदा आपको नहीं मिल पाएगा. घरेलू मामलों में व्यस्तता बढ़ सकती है.

मीन
किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है. कामकाज ज्यादा रहेगा. मेहनत भी ज्यादा हो सकती है. इससे आपको बड़ा फायदा भी हो सकता है. कोई नई चीज सीख सकते हैं. मांगलिक समारोह में भी शामिल हो सकते हैं. नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है. कोई खास काम आज टलने के योग हैं. किसी की आलोचना करने से बचें. आज आपको किसी से भी अपने मन की बात शेयर करने में सावधानी रखनी चाहिए.

E-Paper