टिकट कटते ही ‘चौकीदार’ नहीं रहे BJP सांसद उदित राज, 3 बजे लेंगे कोई बड़ा फैसला जानिए क्या है….

Lok Sabha Election 2019: उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट कटते ही भाजपा सांसद उदित राज ने ट्वीटर हैंडल पर नाम के आगे लिखा ‘चौकीदार’ शब्द हटा लिया है। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि दोपहर 3 बजे के आसपास वह कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इसमें पार्टी से इस्तीफा देने के साथ निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला भी हो सकता है। उदित राज का टिकट काट कर भाजपा ने उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से सूफी गायक हंस राज हंस को बतौर उम्मीदवार उतारा है। वहीं, टिकट कटने की सूचना लगते ही उदित राज ने नाम के आगे चौकीदार शब्द हटा लिया है। इतना ही नहीं, मंगलवार सुबह ही उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि – ‘अगर मुझे टिकट नहीं दिया तो मैं पार्टी को गुड बाय भी कह सकता हूं।’

इसके कुछ देर बाद उन्होंने एक और ट्वीट में कहा- ‘हालांकि, मुझे उम्मीद है कि मैं अपने लोकसभा क्षेत्र से ही नामांकन करूंगा, मैंने कड़ी मेहनत की है। मुझे उम्मीद है कि मैं खुद भाजपा छोड़कर नहीं जाऊंगा।’उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्‍याशी की घोषणा नहीं होने से नाराज सांसद उदित राज ने अल्‍टीमेटम दिया था कि अगर 10 बजे तक कोई फैसला नहीं लिया गया तो वे पार्टी से से इस्‍तीफा दे देंगे और निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। वहीं, एक कयास यह भी लगाया जा रहा है कि उदित राज आम आदमी पार्टी से भी उम्मीदवार हो सकते हैं, क्योंकि इस सीट पर आप प्रत्याशी गुग्गन सिंह से नाम वापसी करवाई जा सकती है।

बीजेपी ने रविवार को चार और सोमवार को दिल्‍ली की दो सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए थे। सिर्फ मौजूदा सांसद उदित राज वाली उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली सीट पर ही प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान नहीं किया था। इस दौरान यह भी सूचना मिल रही थी कि बीजेपी इस सीट से उदित राज का टिकट काटकर किसी अन्‍य को टिकट देने पर योजना बना रही है। ऐसे में नाराज उदित राज ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से बातचीत के लिए समय भी मांगा। उदित ने ट्वीट भी किया और कहा कि भाजपा दलितों के साथ धोखा नहीं कर सकती।पहले ट्विटर पर तो फिर सोमवार कोदेर शाम को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उदित राज बगावती नजर आए। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि पार्टी दलित नेता के साथ धोखा नहीं करेगी।साल 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उदित राज भाजपा में शामिल हुए थेॆ और भाजपा उन्हें दिल्ली के उत्तरी-पश्चिमी संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया था। उदित राज ने साल 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की कृष्णा तीरथ को हरा कर जीत हासिल की थी।

 

E-Paper