उत्तराखंड में भारी बारिश, भूस्खलन के बाद दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे बंद

भारी बारिश और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में सैलानियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए भूस्खलन के बाद बुधवार सुबह से ही हाइवे पर ट्रैफिक रोका गया है, जिसके कारण राजमार्ग पर सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई हैं। बताया जा रहा है कि हाइवे पर भूस्खलन की यह घटना एनएच-94 पर स्थित डाबरकोट इलाके में हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर हुए भूस्खलन के कारण हाइवे पर बड़ी संख्या में यात्रियों के वाहन फंसे हुए हैं। इसके अलावा हाइवे पर लगी ट्रकों की लंबी कतार के कारण अब इस हाइवे पर यातायात पूरी तरह बाधित रहा है। वहीं बुधवार सुबह से ही हाइवे और आसपास के इलाके में हो रही भारी बारिश के कारण मलबा हटाने के काम में मुश्किल आ रही है।

पूर्व में 18 दिन तक बंद रहा था हाइवे
बता दें कि इससे पूर्व भी भूस्खलन की घटना के कारण दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर करीब 18 दिनों तक यातायात बाधित रहा था। इस दौरान हुए भूस्खलन के कारण जानकी चट्टी और स्याना चट्टी इलाकों में बड़ी संख्या में यात्री फंसे थे। गौरतलब है कि आने वाले कुछ दिनों में यमुनोत्री यात्रा की शुरुआत भी होने वाली है, ऐसे में हाइवे को जल्द से जल्द दोबारा शुरू करना प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती जैसा बन गया है।

Loading...
E-Paper