Redmi Note 5 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, ये होंगे फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी का स्मार्टफोन Redmi Note 4 काफी पॉपुलर है और भारत में सबसे ज्यादा बिका है. भारतीय कस्टमर्स को खासतौर पर इसके अगले वैरिएंट यानी Redmi Note 5 का इंतजार है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Redmi Note 5 को चीन में 3C सर्टिफिकेशन दे दिया गया है.

सर्टिफिकेशन वेबसाइट के मुताबिक यहां दो Xiaomi MEE7S और MET7S मॉडल हैं. माईड्राइवर्स के इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया जाएगा. इसके अलावा Redmi Note 5 में 5.9 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9  का होगा.  

Redmi Note 5 के दो प्रोसेसर वरिएंट पेश किया जा सकते हैं इनमें से एक में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी होगी जबकि दूसरे में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी होगी. इसके अलावा अब कंपनी इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप देने की तैयारी में है जिनमें एक 16 मेगापिक्सल का लेंस होगा और दूसरा 5 मेगापिक्सल का. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है. खबर है कि कंपनी इसे अगले महीने के आखिर तक पेश कर सकती है.

मायड्राइवर की पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Redmi Note 5 को टेस्टिंग जारी है और इसे Q2 2018 में लॉन्च किया जा सकता है. इसमें क्वॉलकॉम के लॉन्च होने वाले स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर को दिया जाएगा. खबरें ऐसी भी हैं कि इसकी कीमत इस बार थोड़ा ज्यादा होगी. Redmi Note 5 के बेस वैरिएंट के लिए इस बार ग्राहकों को CNY 1,599 (लगभग 15,700 रुपये) का भुगतान करना पड़ सकता है.

Loading...
E-Paper