एसटीएफ के हत्थे चढ़े घुमन्तू गैंग के पांच सदस्य

लखनऊ। उ.प्र. की स्पेशल टास्क फोर्स ने गोरखपुर जिले में अन्तर्राज्यीय टप्पेबाजी एवं धोखाधड़ी करने वाले घुमन्तू गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा जारी बयान के अनुसार एसटीएफ की गोरखपुर इकाई को सूचना प्राप्त हुई थी कि टप्पेबाज घुमन्तू गिरोह के कुछ सदस्य गोरखपुर क्षेत्र में सक्रिय हैं।

टीम को जांच के दौरान पता चला कि उक्त गिरोह बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बांदा, अम्बेडकरनगर, इलाहाबाद, चित्रकूट आदि जनपदों में सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसी क्रम में 18 मार्च को जानकारी मिली, कि इस गिरोह के कुछ सदस्य रेलवे स्टेशन थाना कैण्ट गोरखपुर में मौजूद हैं और ट्रेन से रामनवमी के दौरान जम्मू जाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं।इस सूचना पर निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम द्वारा उक्त स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की गई तथा मालकिन होटल के सामने सड़क के उत्तर पटरी पर मौजूद इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में श्रीराम, श्याम बाबू,रिंकू कुमार,विमल कुमार उर्फ बाबा तथा विक्रम उर्फ मनोज शामिल हैं । इनके पास से पांच मोबाइल फोन, 11200 रूपये नगद, पांच अदद फर्जी आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड, तीन अदद मतदाता पहचान पत्र जिसमें दो मतदाता पहचान पत्र ऐसे दो व्यक्तियों के जिनके साथ घटना हुई थी । एसटीएफ टीम इन गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है

Loading...
E-Paper