पार्टनर से ब्रेकअप के बाद अपनाएं ये तरीके, ज़िन्दगी में आगे बढ़ने में होगी आसानी…

किसी भी तरह के संबंध का अंत, खुश, दुखी, अपमानजनक आदि होना, दर्दनाक है।इससे दर्द से उबरने के लिए आपको एक नया तरीका अपनाना चाहिए वो है नो कॉन्टेक्ट रूल आप अपने साथी से बात करने और चीजें साझा करने की आदत में हैं लेकिन अब अचानक नो कॉन्टेक्ट रुल लागू हो जाए तो आप एक बार के लिए डर सकती हैं पर आपको मूव ऑन करने में ये मदद करेगा। नो कॉन्टेक्ट रूल व्यक्ति से व्यक्ति के आधार पर दो उद्देश्यों की पूर्ति करता है। यह आपको आपके जीवन में ट्रैक पर वापस लाने में मदद कर सकता है और आप खुद ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि ब्रेकअप के बाद नो कॉन्टेक्ट रूल कैसे आपको बेहतर बनाता है।

आप खुद तय करेंगे
ब्रेकअप के बाद अब आपके पास अपना समय है आप जो चाहे कर सकते हैं। इससे पहले, आपको अपने साथी के अनुसार योजना बनानी होती थी। उसे समय देते हुए, उनकी सहूलियत के अनुसार योजनाएं बनाना पड़ता था। अब आप अपने शौक को पूरा करने, अपने दोस्तों से मिलने और परिवार के साथ समय बिताने के लिए अधिक समय दे सकते हैं।

नई यादें
अपने एक्स पार्टनर के साथ नो कॉन्टेक्ट रूल अपनाने पर आपको नए लोगों के साथ नई यादें बनाने में मदद मिलेगी। आपको बाहर घूमने और दुनिया को एक्सप्लोर करने की प्रेरणा मिलेगी। आप सीखेंगे की कैसे आप खुद में खुशी ढूंढ सकते हैं। नो कॉन्टेक्ट रूल आपको सिखाता है कि खुशी के लिए कैसे दूसरों पर निर्भर नहीं रहते।

अगर आप अपने एक्स पार्टनर के टच में रहती या रहते हैं तो आप उनसे बाहर नहीं निकल सकते। नो कॉन्टेक्ट रूल एक नई शुरुआत के लिए द्वार खोलेगा। बीते हुए कल के भूलाने व नई यात्रा की शुरुआत करने में ये तरीका काफी मददगार साबित होगा। याद रखें कि आपने इसलिए ब्रेकअप किया था क्योंकि आप दोनों के बीच का रिलेशनशिप खराब हो चुका था।

अगर आप ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स पार्टनर के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं तो ये दिखाता है कि आप बहुत डेस्परेट हैं। अपने सम्मान को बनाए रखिए और कुछ भी करिए ताकि आप उनके संपर्क में न आएं। ये तरीका आपके एक्स को इस बात का एहसास दिलाएगा कि आप मूव ऑन कर गए हैं।

E-Paper