लड़कों को लड़कियों से भूलकर भी नहीं कहनी चाहिए ये बातें, वरना आ सकती है आपकी शामत

हर लड़का चाहता है कि उसके पार्टनर को उससे कभी कोई शिकायत न हो,लाइफ प्यार और खुशी के साथ कट जाए।लेकिन आपका ये सपना कभी भी टूट सकता है अगर आप भी अपने पार्टनर को गलती से भी कह देते हैं ये आठ बड़ी बातें।दरअसल हर रिश्ते में कुछ ऐसी बाते होती हैं जिन्हें गर्लफ्रेंड से न ही बोला जाए तो बेहतर होता है।आइे जानते हैं आखिर क्या है वे बातें।

‘क्या तुम सच में इतना सब खा लोगी?’ अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या किसी भी लड़की से ऐसा कहते हैं तो वो इसका यह भी मतलब निकाल सकती है कि आप उसे मोटा कह रहे हैं या खाने से रोक रहे हैं। यह तो आप जानते ही हैं कि किसी लड़की को मोटा कहलाना बर्दाश्त नहीं होता।

‘वाउ वो लड़की हॉट है’। गलती से भी अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किसी दूसरी लड़की तो निहारते या उसकी तारीफ करते नजर आ गए तो समझ जाइए आपका क्या हश्र हो सकता है।

‘तुम बिलकुल अपनी मां की तरह बात कर रही हो’। बेहतर होगा अगर आप उसकी तुलना उसकी मां, बहन या किसी भी दोस्त से न करें क्योंकि हर कोई अपनी अलग पहचान चाहता है और दूसरी बात, आप उसके रिश्तेदारों को उतना बेहतर नहीं जानते जितना कि वो। हो सकता है वह वाकई बहुत अलग हो।

‘मेरी पुरानी गर्लफेंड तो ऐसा करती थी…’। ऐसी गलती तो गलती से भी न कीजिएगा। पुरानी गर्लफ्रेंड या उसके तौर तरीकों की बात कर के आप अपने रिश्ते को केवल खराब ही करेंगे।

‘यह तुम्हारे बालों को क्या हुआ’। कोई भी लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड के सामने बुरी नहीं दिखना चाहती, ऐसे में आपका उसके बालों, ड्रेस या लुक्स को लेकर कमेंट कर देना उसे और बुरा महसूस कराएगा। अगर उसके बाल खराब लग भी रहे हैं तो आप कुछ न बोलिए, वो जानती है और चाहती है कि आप इस बात को इग्नोर करें।

‘क्या तुम्हारे महीने के वो दिन शुरू हो गए हैं?’ उसके बदले हुए व्यवहार या चिढ़चिढ़ेपन के पीछे भले ही यह वजह हो लेकिन आप इसका जिक्र न करें तो अच्छा होगा। उसे महसूस कराएं कि सब नॉर्मल ही है और आपको उसके चिढ़चिढ़ेपन का बुरा नहीं लग रहा। ऐसे आप उसकी ज्याद मदद कर पाएंगे

‘रिलैक्स, काम डाउन…’ जैसे शब्दों का प्रयोग कर के आप तो उसकी चिंता और उत्सुकता को शांत कराना चाह रहे होंगे लेकिन ऐसा कह देने से इसका उल्टा असर पड़ेगा।

‘आई लव यू’। जी हां, ये तीन जादुई शब्द कहने से भी बचें अगर आप दिल से नही कह रहे हैं तो। लड़कियां बड़ी आसानी से समझ जाती हैं कि कब लड़के दिल से आई लव यू कह रहे हैं और कब सिर्फ लड़ाई से बचने या परिस्थिति से भागने के लिए। अगर आप पकड़े गए तो लड़ाई का कोई अंत नहीं होगा।

E-Paper