देर रात जोरदार धमाकों से दहला अमृतसर, मचा हड़कंप, पुलिस कह रही- सब ठीक है

पंजाब का अमृतसर जिला गुरुवार देर रात जोरदार धमाकों की आवाज से दहल गया। लोग इस कदर दहशत में आ गए कि वे अपने घरों से बाहर निकलकर इधर-उधर भागने लगे। वहीं पुलिस का कहना है कि सब कुछ ठीक है। सूत्रों के मुताबिक, एयरफोर्स की ड्रिल चल रही थी। लेकिन धमाकों की आवाज सुनकर लोग अभी तक दहशत में हैं।

सोशल मीडिया पर चला ट्वीट का दौर
सोशल मीडिया पर देर रात ट्वीट करने का दौर चला कि अमृतसर में जोर के धमाके की आवाज सुनाई दी। हालांकि इस आवाज के पीछे के कारण अभी तक पता नहीं चल पाए हैं। देर रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच की बात है, जब सभी लोग सहम गए और अपने घरों से बाहर निकल आए। उसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट पर पोस्ट होने लगी।

वहीं धमाकों की आवाज की खबर पुलिस तक पहुंची, तो अफसरों ने ऐसी किसी घटना की पुख्ता जानकारी होने से इंकार किया। एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने देर रात मौके पर पहुंच ही लोगों को समझाया कि यह सिर्फ अफवाह है। किसी तरह के धमाके की कोई घटना नहीं हुई है। लोग शांत रहे और घरों में जाकर सो जाएं।

एडीसीपी ने लोगों से अपील कि वे सोशल मीडिया पर चल रही बातों से परेशान न हों। उन पर विश्वास न करें। सब कुछ ठीक है, हमारी जानकारी के मुताबिक कोई घटना या धमाका नहीं हुआ है। यह किसी की शरारत है, जल्द ही सब पता चल जाएगा। हम नजर बनाए हुए हैं, सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी हम पर है।

क्या कहते हैं सूत्र
सूत्रों के मुताबिक, इलाके में इंडियन एयरफोर्स की ड्रिल चल रही थी। इस वजह से ही लोगों को धमाकों की आवाज सुनाई दी और वे डर गए। पंजाब और जम्मू में यह प्रैक्टिस चल रही है, ताकि अगर पाकिस्तान ने किसी तरह की हरकत की तो तैयारी के साथ जवाब दिया जा सके। ड्रिल के दौरान आईएएफ, सुपरसोनिक और फ्रंटलाइन एयरक्राफ्ट अभ्यास कर रहे थे।

E-Paper