पटना में भाजपा चुनाव समिति की बैठक, तीन नेता चुनेंगे लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार

Loading...

भाजपा चुनाव समिति की बैठक आज पटना स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित की गई थी जो दोपहर तक चली। इस बैठक में भाजपा नेता सह उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रेम कुमार और नित्यानंद राय को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिकृत किया गया हैं।

ये तीनों नेता लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार के उम्मीद्वारों का चयन करेंगे। जिसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उन उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

 आज की इस बैठक में भाजपा नेता रेणु देवी, सीपी ठाकुर, गोपाल नारायण सिंह, आरके सिन्हा, प्रेम कुमार, सुशील मोदी, नित्यानंद राय, भूपेंद्र यादव समेत कई नेता शामिल हुए। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दोनों सदन यानी विधान सभा और विधान परिषद में भाजपा के नेता सुशील मोदी और प्रेम कुमार को उम्मीदवारों के चयन की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह शामिल नहीं हो सके। पार्टी ने बताया कि वो पार्टी के जरूरी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं, इसी वजह से बैठक में नहीं आ सके। 

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बिहार के मंत्री और बीजेपी के नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि चुनाव समिति ने तीन सदस्यीय टीम गठित की है।

बैठक से पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा था कि होली से पहले हर हाल में प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए जाएंगे। बता दें कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिनमें से बीजेपी-जेडीयू 17-17 जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Loading...