सपा की पहली सूची जारी होते ही टिकट के लिए मचा चुनावी दंगल, BJP को लग सकता है झटका

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से पहली लिस्ट जारी होते ही सपा से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवाराें ने टिकट के लिए रस्साकसी करना शुरू कर दिया है ताकि उनको टिकट मिल जाए। टिकट के लिए पहले से ही सपा के दिग्गज तो जुटे हैं।

चर्चा है कि सपा छोड़कर कर भाजपा में शामिल होने वाले एक सांसद फिर से सपा में शामिल होने के जुगाड़ में लगे हुए हैं। उनकी इस समय भाजपा संगठन से कुछ खटपट होने की जानकारी बाहर आ रही है। अब हालात यह है कि भाजपा व कांग्रेस भी गठबंधन में सपा के टिकट बंटने का इंतजार कर रही है। 

सपा के कार्यकर्ताओं की बढ़ी धड़कने

सपा के प्रत्याशी के अनुसार ही अन्य दल अपनी रणनीति बनाएंगे। लोकसभा के चुनाव में सपा व बसपा के गठबंधन में चित्रकूट बांदा संसदीय सीट समाजवादी पार्टी के पाले में गई है। समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट जारी भी कर दिया है। जिससे सपा से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों सहित सपा के कार्यकर्ताओं की धड़कने बढ़ गई हैं।

सपा से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। जिसमें पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, पूर्व विधायक विशंभर यादव, राज्यसभा सदस्य विशंभर निषाद, लोहिया वाहनी के राष्ट्रीय महासचिव निर्भय पटेल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य शिव शंकर यादव, नगर पालिका के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार गुप्ता सहित ठेकेदार आनंद उर्फ बब्बू त्रिपाठी का नाम सामने आ रहा है।

वहीं, एक सप्ताह से चर्चा जोरों पर है कि सपा छोड़कर भाजपा सांसद बने नेताजी एक बार फिर से सपा से चुनाव लड़ने के लिए जुगाड़ मेें लग गए हैं। उन्होंने कई बार खुले मंच से भाजपा के खिलाफ बयान व भाषणबाजी भी की है। जिससे कहा जा रहा है कि वह कभी भी सपा में शामिल हो सकते हैं। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव का कहना कि प्रत्याशी के मामले में हाईकमान ही तय करेगा। इसके लिए बसपा के भी पदाधिकारियों से संपर्क कर रणनीति बनेगी।

 
E-Paper