बस्तर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के दो सदस्य गिरफ्तार

Loading...

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बड़ी तादात में कारतूस और बम बनाने के सामान बरामद किए गए हैं। पकड़ा गया एक नक्सली डीकेएमएस मद्देड़ क्षेत्र का अध्यक्ष बताया गया है। दोनों से इनके अन्य साथियों के विषय में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को उम्मीद है कि इनसे मिल रही जानकारी के आधार पर इस नेटवर्क से जुड़े कुछ अन्य नक्सली भी जल्द पकड़े जा सकते हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी बीजापुर जिले के मद्देद क्षेत्र में हुई है। दोनों नक्सली बैग में कारतूस और बम बनाने का सामान लेकर इसे अपने साथियों तक पहुंचाने जा रहे थे।

बीजापुर जिले के एसपी डी श्रवण ने इन नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि केशलूर के पास जांच नाके में दोनों संदिग्धों को रोक कर पूछताछ की गई। इनके सामान की तलाशी लेने पर बड़ी तादात में कारतूस और बम बनाने के सामान इनसे बरामद हुए।

गिरफ्तार नक्सली मण्ड्रा नागेश नक्सलियों की डीकेएमएस कमेटी का अध्यक्ष है और पूर्व में 3 साल की सजा भी काट चुका है। इसके साथ ही भावेश राव उर्फ भीमा नामके नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों शहर में रहकर नक्सल नेटवर्क को मजबूत करने और उनके लिए असला बारूद की आपूर्ति का काम करते थे।

Loading...