राहुल गांधी बोले यूपी को बदलने के लिए पूरे दम से लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज लखनऊ में तकरीबन पांच घंटों तक रोड शो किया। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीएल पूनिया, आरपीएन सिंह, राजबब्बर जैसे दिग्गज नेता मौजूद थे।

प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया। प्रियंका और राहुल गांधी का यह रोड शो तकरीबन 15 किलोमीटर था और शहर के कई अहम इलाकों से होकर गुजरा। नवनिर्वाचित राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 4 दिनों के यूपी दौरे पर रहेंगी। रोड शो खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी दफ्तर में मीडिया को संबोधित भी किया। इस संबोधन में राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा। वहीं, यह भी बताया कि वे मायावती और अखिलेश यादव का पूरा आदर करते हैं लेकिन आगामी चुनाव में उनकी पार्टी पूरे दम के साथ चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे को भी उठाया। राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा कि प्रधानमंत्री ने राफेल डील में रक्षा मंत्रालय के समानांतर सौदेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में हर रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार हुआ।

रोड शो खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं-नेताओं से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर नहीं खेलने वाली है, फ्रंटफुट पर खेलेगी। बिना घबराए हम हर प्रदेश में फ्रंट फुट पर खेलेंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने 5 साल में क्या किया? युवा कह रहे हैं कि चौकीदार ने हमें एक भी रोजगार नहीं दिया। दो करोड़ रोजगार का वादा किया था, लेकिन केवल अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया।”

राहुल ने कहा, ”नरेंद्र मोदीजी आए थे और कहा था कि 56 इंच की छाती है और मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं। दो-तीन दिन पहले अखबार में आता है कि चौकीदार ने पैरलल निगोसिएशन किया था। वायुसेना का जो सौदा चल रहा था, उसको नरेंद्र मोदी ने रद्द किया। वायुसेना के अफसर कहते हैं कि चौकीदार चोर है। हर डिफेंस डील में भ्रष्टाचार किया जाता है। डील में लिखा होता है कि भ्रष्टाचार होने पर हिंदुस्तान की सरकार कार्रवाई कर सकती है, सौदा रद्द किया जा सकता है। नरेंद्रमोदी ने भ्रष्टाचार वाला क्लॉज हटा दिया और अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया।”

राहुल ने कहा, ”उप्र से कांग्रेस की शुरुआत हुई थी और यहां कांग्रेस कमजोर नहीं रह सकती है। यहां कांग्रेस को खड़ा करने का काम मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य जी को दिया है। लोकसभा में हम जान लगाएंगे, लेकिन विधानसभा में भी कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।”’उप्र में कांग्रेस को खड़ा करना है तो जमीनी नेताओं को आगे बढ़ाना होगा। युवाओं को जिम्मेदारी देनी होगी। हेलिकॉप्टर में उड़ने वालों से आपका काम नहीं होने वाला है। जो सड़कों पर लड़ेगा, जो खेतों में लड़ेगा उनको आगे बढ़ाइए।”

राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से “चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा, “देश के चौकीदार ने उप्र और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया, वायुसेना से पैसा चोरी किया है।”

पिछले महीने कांग्रेस पार्टी में महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनीं प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ में अपना पहला रोड शो किया.पार्टी ऑफ़िस पहुंचने के बाद जब वहां मौजूद सभी लोग ये उम्मीद लगाए बैठे थे कि प्रियंका उनसे मुख़ातिब होंगी, तो उन्हें निराशा हाथ लगी.

क्योंकि प्रियंका ने कुछ नहीं बोला.

पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका चार दिन तक लखनऊ में रुकेंगी और पार्टी संबंधी कार्य करेंगी। लेकिन जानकारी के मुताबिक, वे आज देर शाम जयपुर के लिए रवाना हो गई । ईडी मंगलवार को जयपुर में उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और सास मॉरीन वाड्रा से पूछताछ करेगी। प्रियंका मंगलवार सुबह ही लखनऊ लौट आएंगी।

Loading...
E-Paper