नींद में रोजाना खिड़की से कूदने चले जाता था ये लड़का और सुबह उठकर…

सपने में इंसान रोजाना ही नहीं अलग-अलग नज़ारे देखता है. कभी कोई डरावने सपने या बुरे सपने देखता है तो कभी अच्छे. कुछ लोगों को सपने लंबे समय तक याद रह जाते हैं जबकि कुछ लोग भूल जाते हैं. लेकिन हम आपको आज हम एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बता रहे हैं जो सपने में रोज खिड़की से कूदने की कोशिश करता था.

जी हां… इस लड़की की उम्र 30 वर्षीय है जिसका नाम जैक्सन है. ये लड़का रोजाना सोता तो सामान्य तरीके से था लेकिन फिर अचानक आधी रात को डरावने सपने देखते हुए नींद से जाग जाता था. सूत्रों की माने तो ये लड़का सपने में इतना डरा हुआ होता था कि वो रोजाना खिड़की से कूदने का प्रयास करता था. जी हां… और इस दौरान जैक्सन का एक्टिव ब्रेन सो रहा होता था. लेकिन जब वो सुबह उठता था तो सब कुछ भूल जाता था.

जैक्सन की इस हरकत के बाद उनके पड़ोसी अक्सर पुलिस को बुलाने की धमकी देकर उसको वापिस सुला देते थे. इस मामले के बारे में डॉक्टर्स का कहना है कि, ‘ऐसा तब होता है जब मरीज बहुत सपने में पूरी तरह डूब जाता है.’ वही कुछ एक्सपर्ट्स की माने तो ऐसी स्थिति तब होती है जब मरीज बहुत तनाव में हो और बेहद थका हुआ हो.

Loading...
E-Paper