अगर आप भी नींद में पार्टनर के साथ करते है ‘सेक्स’ तो आपको भी हो सकती है ऐसी बीमारी

Loading...

हम आपको बता दें जिस तरह से बहुत से लोगों में सोते हुए चलने, बोलने और खाने की बीमारी होती है, ठीक उसी तरह बहुत से लोगों को सोते हुए शारीरिक संबंध बनाने की बीमारी होती है। इस बीमारी को सेक्सोम्निया या फिर स्लीप सेक्स कहा जाता है। इस बीमारी का अलग-अलग लोगों पर अलग-अलग असर होता है।अगर आप भी नींद में पार्टनर के साथ करते है 'सेक्स' तो आपको भी हो सकती है ऐसी बीमारी

यह होते है इसके कई कारण

इस बीमारी में रोगी इस अंधेरे में किसी को छूने की कोशिश करते हैं तो कुछ इस रोग से पीड़ित होने पर मास्टरबेशन या फिर साथी के साथ सेक्स करने लगते हैं। सेक्सोम्निया एक घातक बीमारी है जिसका समय रहते अगर इलाज न किया जाए तो यह खतरनाक भी हो सकती है। इसी के साथ स्लीप सेक्स बीमारी होने की संभावना उन लोगों में होने की ज्यादा होती है जो पहले से ही नींद में चलने, डरने, बात करने तथा खाने की बीमारी से ग्रस्त होते हैं। इसके अलावा जो किसी तरह की मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं उनमें भी इस रोग की आशंका बहुत ज्यादा होती है।

यह उपाय होंगे कारगार साबित

उपाय के तौर पर सबसे पहले आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात जरूर कीजिए। ऐसा इसलिए क्‍योंकि बातचीत से ही इसके इलाज की शुरुआत होती है। वही हम आपको बता दें स्लीप सेक्स एक बीमारी है, कोई अपराध नहीं। इससे अनजान बनने या फिर डरने की कोई जरूरत नहीं है। इसकी वजह से आप अपने पार्टनर से अलग किसी अन्य बेड पर सो सकते हैं। इससे आपकी रिलेशनशिप बची रहेगी।

Loading...