बंगाल में संग्राम जारी, शाह, योगी के बाद शिवराज-शाहनवाज की रैली पर रोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार में चल रहा विवाद अब और भी गंभीर होता जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुरुलिया में रैली की इजाजत नहीं दी है। इसके साथ ही पुरुलिया के एसपी ने कहा है कि अगर योगी रैली करते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रैली को भी अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हुसैन मुर्शिदाबाद जबकि शिवराज बेहरामपुर में रैली करना चाहते थे। वहीं ममता ये दावा कर चुकी हैं कि उन्होंने योगी की रैली पर कोई रोक नहीं लगाई है।

मामले पर पुरुलिया के एसपी आकाश मघारिया का कहना है कि जमीनी स्तर पर आंकड़ों और तथ्यों को देखते हुए रैली की इजाजत नहीं दी गई है।
किससे डरती हैं ममता?
शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर कहा है कि वह आखिर किससे डर रही हैं। उन्होंने कहा है, “संविधान सभी राजनीतिक पार्टियों को जनता के सामने अपना पक्ष प्रस्तुत करने की अनुमति देता है। ममता जी किससे डरती हैं? मेरी कल ब्रह्मपुर में रैली है लेकिन मुझे सूचना मिली है कि मेरे हेलिकॉप्टर और रैली के स्थान के लिए मंजूरी अभी तक नहीं दी गई है।” 

उन्होंने कहा, “वंदेमातरम् की धरती को यह क्या हो गया! क्यों यहां लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। सभा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जबकि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सामान्य व्यक्ति को भी हमारा संविधान देता है। सुश्री ममता बनर्जी चाहे जितनी कोशिश कर लें, बंगाल में जीत लोकतंत्र की होगी।”

वहीं पुरुलिया में हेलिकॉप्टर लैंडिंग को इजाजत न मिलने के कराण योगी भी ट्वीट कर ममता पर निशाना साध चुके हैं।

योगी पर बरसीं ममता
ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है, “योगी से पहले उत्तर प्रदेश का ध्यान रखने को कहें। कई लोग मारे गए हैं, यहां तक कि पुलिस की भी हत्या हुई है, कई लोग भीड़ हिंसा का शिकार हुए हैं। यदि वह चुनाव लड़ते हैं तो खुद हार जाएंगे। उनके पास उत्तर प्रदेश में खड़े रहने के लिए कोई स्थान नहीं है इसी वजह से वह बंगाल में घूम रहे हैं।” 

योगी का ममता पर पलटवार
सीएम योगी ने भी ममता पर पलटवार करते हुए कहा है, “मुझे अत्यंत दुःख है कि गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर की कर्मभूमि, हमारा बंगाल, आज ममता बनर्जी और उनकी सरकार की अराजकता तथा गुंडागर्दी से पीड़ित है। अब समय है कि बंगाल को एक सशक्त लोकतांत्रिक आंदोलन के माध्यम से संविधान की रक्षा हेतु इस सरकार से मुक्त किया जाए। मैं आज पुरुलिया में आप सबके बीच इस आंदोलन की ध्वजा लेकर भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के लिए चुनौती बनकर खड़ा होऊंगा।” 

सीएम योगी का कहना है कि ममता बनर्जी बौखला गई हैं। उन्होंने कहा, “राजनीतिक हिंसा में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करवाने वाली, गरीबों को लूटने वाले भ्रष्टाचारी लोगों के साथ खड़े होने वाली तथा अराजकता की भेंट चढ़े पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बौखला गई हैं। पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा हुई थी। सैकड़ों लोग मारे गए थे लेकिन उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में कोई हिंसा नहीं हुई।”

अब ऐसे बंगाल जाएंगे योगी
अब सीएम योगी आदित्यनाथ झारखंड के रास्ते से बंगाल जाएंगे। उनका हेलिकॉप्टर झारखंड के बोकारो में लैंड करेगा और वह यहीं से सड़क मार्ग से पुरुलिया के लिए निकलेंगे। एसपी का कहना है कि योगी ने ये फैसला लिया है। तय कार्यक्रम के अनुसार योगी को तीन बजकर 25 मिनट पर रैली को संबोधित करना है। 

इससे पहले योगी को पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में 3 फरवरी को रैली करनी थी। जिसे अनुमति नहीं दी गई। जिसके बाद उन्होंने फोन पर अपना संबोधन दिया। योगी ने अपने भाषण की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना के साथ की थी।

Loading...
E-Paper