एक उलटफेर से उलझी निदहास ट्रॉफी की पॉइंट टेबल

निदहास ट्रॉफी लीग मैचों के तीसरे मैच में मेजबान श्रीलंका को मैच में भारी टक्कर देते हुए मेहमान बांग्लादेश ने जीत लिया है. इससे पहले के दो मैचों में, श्रीलंका ने भारत को हराया है वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश को भारत से हार का सामना करना पड़ा है. भारत से हार के बाद युवा जोश से भरी बांग्लादेश के लिए यह अच्छी वापसी है.

अब निदहास ट्रॉफी की पॉइंट टेबल पर नजर डाले तो यह कहना मुश्किल हो जाता है कि, कौन सी टीम इस ट्रॉफी की हकदार है, और कौन सी टीम टूर्नामेंट की कमजोर कड़ी है. त्रिकोणीय श्रृंखला के अब तक हुए दो-दो मैच में सभी टीमों ने एक जीत और एक हार का मजा चखा है, ऐसे में तीनों टीम के पास 2-2 अंक है, जिसमे पॉइंट टेबल पर रन रेट के कारण मेजबान टीम टॉप पर है.

श्रीलंका रन रेट के लिहाज से +0.297 के साथ सबसे ऊपर है, उसके बाद बांग्लादेश से जीतने वाली भारतीय टीम -0.040 के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं शनिवार को भारी उलटफेर करने वाली युवा बांग्लादेशी टीम -0.231 के साथ आखिर नम्बर पर है. ऐसे में अभी तीनो टीमों के पास फाइनल में जगह पक्की करने के लिए 2-2 मौके है, साथ ही युवा जोश से भरी तीनो टीम के पास अधिकतर खिलाड़ी कम अनुभव वाले है, ऐसे में बांग्लादेश एक बार और उलटफेर कर दे, तो कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होगी. यही काम पूर्व में बांग्लादेश कर चुकी है, जब 2007 के वर्ल्डकप में अनुभव से लबरेज भारतीय टीम को पटखनी दी थी.

 
Loading...
E-Paper