पंजाबी एकता पार्टी प्रमुख सुखपाल खैरा ने बताया- कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, किससे करेंगे अलायंस…

लोकसभा चुनाव 2019 के मैदान में एक और पार्टी की एंट्री हो चुकी है और दल प्रमुख सुखपाल खैरा ने अपने संसदीय क्षेत्र का एलान भी कर दिया है। जी हां, सुखपाल खैरा पंजाब में बठिंडा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। खैरा रविवार सुबह बठिंडा में पार्टी के पहले दफ्तार का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि वे बठिंडा से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि उनके वर्कर चाहते हैं और जनता की भी यही डिमांड है। वहीं अलायंस की बात की जाए तो हम सिर्फ हमखयाली पार्टियों के साथ ही गठबंधन करेंगे। इस मौके पर सुखपाल खैरा ने आम आदमी पार्टी सुप्रीमो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल की भड़ास निकाली।

खैरा ने कहा कि केजरीवाल पंजाब की जनता को गुमराह करते हैं, बेवकूफ बनाते हैं। जब असली चेहरा सामने आ जाता है तो माफी मांगने लग जाते हैं। एक बार फिर वे यही करने जा रहे हैं, लेकिन इस बार कामयाब नहीं हो पाएंगे।

भ्रष्टाचार में डूबी है एसजीपीसी
सुखपाल खैरा ने कहा है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पंजाब सरकार की तरह भ्रष्टाचार में डूबी है। शिरोमणि कमेटी को प्रति वर्ष 1100 करोड़ रुपये से अधिक की आमदनी होती है, लेकिन बजट कम कर दिखाया जाता है। एसजीपीसी के निजाम को बदलने के लिए नवगठित पंजाब डेमोक्रेटिक गठबंधन हर संभव कोशिश करेगा।

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने वाले एडवोकेट एचएस फूल्का ने एसजीपीसी को बादल परिवार से मुक्त करने का जो संकल्प लिया है, उसको पूरा करने में मदद की जाएगी। एसजीपीसी यदि ईमानदारी से काम करे तो पंजाब के हर गांव में एक अस्पताल और आधुनिक स्कूल खोला जा सकता है। खैरा शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार भी भ्रष्टाचार में डूबी है। गुरजीत राणा जैसे पूर्व मंत्रियों की कारगुजारी सरकार पर एक कलंक है। जिस प्रकार बादल सरकार के समय माफिया सक्रिय थे, अब वह माफिया कैप्टन सरकार में काम कर रहे हैं। अंतर इतना है कि पहले माफिया को सुखबीर का संरक्षण प्राप्त था, अब कैप्टन का।

सिद्धू की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री नवजोत सिद्धू का प्रदर्शन शानदार रहा है। वह अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए उनके प्रयास सफल हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन ने सिसवां में सरकारी पैसे से अपने फार्म हाउस में चेक डेम का निर्माण करवाया है। बादल परिवार ने कैप्टन के भ्रष्टाचार के केस वापस लिए, अब अमरिंदर बादल परिवार पर लगे आरोपों पर चुप्पी साधे बैठे हैं।

बीबी जागीर कौर की चुनौती स्वीकार की
एसजीपीसी की पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर की चुनौती को स्वीकार करते हुए खैरा ने कहा कि वह उनसे भागने वाले नहीं हैं। वह अपना चुनाव भुलत्थ से ही लड़ेंगे। मैंने विपक्ष के नेता के रूप में पंजाब की सेवा की है। जहां भी सरकार का जुल्म हुआ, वह पहुंचे। उन्होंने स्वीकार किया कि राजनीति में उनके दुश्मनों की कमी नहीं है। यही उनकी ताकत है।

मान खुश हैं, कई नेता पार्टी छोड़ गए

खैरा ने कहा कि आप के प्रदेश प्रधान इस समय बहुत खुश हैं। पार्टी में उनको चुनौती देने वाले कई नेता पार्टी छोड़ गए हैं। मेरा किरदार कैसा है, यह पंजाब के लोग जानते है। इसका प्रमाण पत्र मान से नहीं लेना है।

फूलका के मिशन को पूरा करने में करेंगे सहयोग

खैरा ने कहा कि जब एचएस फूलका ने आप से इस्तीफा दिया था, तब उन्होंने फोन पर आग्रह किया था कि पंजाब की राजनीति को उनकी जरूरत है। उस समय उन्होंने कहा था कि वह एसजीपीसी को बादल परिवार के कब्जे से मुक्त करवाने के लिए संघर्ष शुरू करने वाले हैं। बादल परिवार के कब्जा मुक्त होते ही एसजीपीसी भ्रष्टाचार मुक्त होगी। उनकी पार्टी एसजीपीसी चुनाव में फूलका का पूरा समर्थन करेगी। एसजीपीसी में ईमनादार लोगों का चयन कर सिखों की इस महान संस्था के अस्तित्व को बचाया जा सकता है।

E-Paper