अनानास दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या

- in जीवनशैली

आज के समय में गलत खानपान, कंप्यूटर पर लंबे समय तक काम करना, और नींद की कमी के कारण अधिकतर लोगों की आंखों के नीचे डार्क सर्कल की समस्या आ जाती है. यह समस्या किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है. चेहरे पर डार्क सर्कल आने से किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी और खूबसूरती पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप की आंखों के नीचे  डार्क सर्कल्स आ गए हैं, तो पाइनएप्पल के रस में थोड़ा सा हल्दी का पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं, और फिर से अपनी आंखों के नीचे लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल दूर हो जायेंगे. 

2- तुलसी के पत्ते के पेस्ट को लगाने से भी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाती है, इसके लिए के तुलसी के पत्ते के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं, और आधे घंटे बाद धो लें. 

Loading...

3- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे बादाम के तेल से मसाज करें, और सुबह उठने पर धो लें ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल की समस्या ठीक हो जाती है. 

4- नींबू के रस में समान मात्रा में खीरे का रस मिलाकर अपने काले घेरों पर लगाएं, और 15 से 20 मिनट के बाद इसे धो लें. अगर आप लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करती हैं, तो डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी.

Loading...