गर्मियों में इन तरीको से रखें अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

अक्सर लड़कियां ऑयली स्किन की समस्या से परेशान रहती हैं, खासतौर पर गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन ज्यादा तकलीफदेह हो जाती है. ऑयली स्किन के कारण लड़कियों को स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आज हम आपको गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो उसे धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें गुनगुने पानी से चेहरे को धोने से स्किन में मौजूद ऑयल साफ हो जाता है. और साथ ही आपकी त्वचा पर जमी गंदगी भी साफ होती है, और आपकी त्वचा के रोम छिद्र भी साफ हो जाते हैं. 

2- गर्मियों के मौसम में सूरज की तेज गर्मी स्किन को काफी नुकसान पहुंचाती हैं, और सूरज की किरणों के संपर्क में रहने के कारण त्वचा पर ऑइल का निर्माण ज्यादा होने लगता है, इसलिए सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम के 3:00 बजे तक सूरज की किरणों के संपर्क में ना रहे. इस समय सूरज की किरणें काफी तेज और हानिकारक हो जाते हैं. 

Loading...

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हमेशा पानी पर आधारित मैt सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. ये आपकी त्वचा को चमक से दूर रखने का काम करता है, और साथ ही आपकी स्किन को सुरक्षा प्रदान करता है.

Loading...
E-Paper