चीन में दंगल पर भारी पड़ी ‘बजरंगी भाईजान’, पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ा

- in मनोरंजन

बीजिंग। भारत में दो साल पहले रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ इस शुक्रवार को पूरे चीन में रिलीज की गई. ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में अपनी रिलीज के पहले दिन ही 18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सलमान खान, हर्षाली मल्होत्रा और करीना कपूर खान थे. फिल्म में बजरंगी की कहानी दिखाई गई है जो भगवान हनुमान का परम भक्त है और छह साल की एक पाकिस्तानी बच्ची को उसके परिवार से मिलाने उसके घर ले जाता है.

यह फिल्म चीन में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म है. चीन में आमिर खान की फिल्में भी काफी लोकप्रिय रही हैं. चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में आमिर खान की ‘दंगल’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया है. हालांकि, ‘बजरंगी भाईजान’ की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Loading...

‘दंगल’ ने चीन में कुल 1,000 करोड़ रुपये की कमाई की और चीन में यह सर्वोच्च कमाई वाली भारतीय फिल्म बन गई. यहां बॉलीवुड फिल्मों की दीवानगी बढ़ रही है. वहीं फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की यहां कुल कमाई 750 करोड़ रुपये से ज्यादा रही. ‘बजरंगी भाईजान’ को भी बेहद अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और इसने शनिवार दोपहर तक 25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. चीनी टिकेटिंग वेबसाइट माओयान पर एक यूजर लारेना यांग ने लिखा कि भारत का हमेशा अपना स्टाइल रहा है, फिल्म की कहानी अच्छाई की मानवीय प्रकृति को दर्शाती है.

Loading...