जब राहुल गांधी ने बाबूलाल गौर से कहा- ‘मेरी पार्टी में आ जाओ’

मध्यप्रदेश में सोमवार को नई सरकार का शपथग्रहण हुआ। इस शपथग्रहण के दौरान कई ऐसी तस्वीरें देखने को मिली जो राजनीतिक रूप से खास है। शिवराज के कमलनाथ और सिंधिया के साथ हाथ उठाने की तस्वीर ने सुर्खियां बटोरी। अब बाबूलाल गौर की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

राहुल और सिंधिया से मिले गौर

भाजपा नेता बाबूलाल गौर की राहुल गांधी से मुलाकात सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कराई।  राहुल ने गौर से कांग्रेस में शामिल हो जाने को कहा। इसके बाद गौर ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले और उन्हें अर्जुन बताया। सिंधिया ने उनका अभिवादन करते हुए कहा कि आपके रास्ते पर ही चल रहा हूं। गौर भोपाल के शेर कहे जाने वाले आरिफ अकील से भी मिले और काफी देर तक चर्चा की।  गौर ने कहा कि बधाई हो! आपकी सरकार बन गई, आप मंत्री बन रहे हैं। 

कहा था बनेगी कांग्रेस की सरकार

चुनाव के बाद और मतगणना से पहले बाबू लाल गौर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कहते हुए नजर आ रहे थे। कांग्रेस ने भी इस बयान का स्वागत किया था। इस बार के चुनाव में गोविंदपुरा से गौर की जगह उनकी बहु कृष्णा गौर को भाजपा ने टिकट दिया था। कृष्णा गौर ने कांग्रेस के प्रत्याशी गिरीश शर्मा को 46,359 वोटों से हराया। 

E-Paper