IPL2018: पंजाब ने चुना बॉलिंग कोच, वेंकटेश प्रसाद को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वेंकटेश प्रसाद को रविवार को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिये किंग्स इलेवन पंजाब का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया. दो दिन पहले भारत के इस पूर्व गेंदबाज ने जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. टूर्नामेंट का 11वां सत्र अप्रैल में शुरू होगा तो किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने सहयोगी स्टाफ की घोषणा की.

किंग्स इलेवन पंजाब ने बयान में कहा, ‘‘भारत के पूर्व गेंदबाज और बीसीसीआई की जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद गेंदबाजी कोच के तौर पर हमारे साथ होंगे.’’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज अगले तीन सत्र के लिये टीम के मुख्य कोच होंगे. खेल के इस प्रारूप में 7000 से ज्यादा रन जुटाने वाले हाज को पूरा भरोसा है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के मार्गदर्शन में वह टीम को सफलता दिला सकेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कोचिंग स्टाफ का प्रत्येक सदस्य काफी अनुभवी है जिससे हमें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.’’ दिल्ली के खिलाड़ी मिथुन मन्हास टीम में सहायक कोच होंगे. निशांत ठाकुर अनुकूलन कोच, श्यामल वल्लभजी तकनीकी कोच और निशांत बोरदोलोई क्षेत्ररक्षण कोच होंगे. सहवाग ने कहा, ‘‘हम वेंकटेश के साथ इस साल टीम के लिये विदेशी कोच रखकर खुश हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि टीम को उनके अनुभव से काफी फायदा होगा.’’

बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. वहीं पंजाब का पहला मुकाबला 8 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ है. यह मैच दिल्ली के  फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जायेगा. इस बार किंग्स इलेवन पंजाब रविचन्द्रन अश्विन की कप्तानी में मैदान में उतरेगी.

Loading...
E-Paper