कर्ज से राहत दिला देगी आपके किचन में रखी यह छोटी सी चीज़…

घर में खाना बनाने के लिए और पेट संबंधी रोगों को मिटाने के लिए हींग का उपयोग किया जाता है. आप सभी जानते ही होंगे कि हींग के कई फायदे होते हैं ऐसे में हींग के कई टोटके भी होते हैं जिन्हे करने से लाभ मिलता है और आज हम आपको वही बताने जा रहे हैं. जी हाँ, हींग के टोटके आपकी किस्मत बदल सकते हैं कैसे वह हम आपको बताते हैं
 

1. अगर आप किसी कार्य की सफलता चाहते हैं तो घर से उस काम के लिए निकलने के पहले चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें आपका काम सफल होगा.

2. अगर आपके ऊपर कोई ऊपरी बाधा है और आप उससे मुक्ति चाहते हैं तो लहसुन के अर्क में हींग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें.वहीं काजल लगाते समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोल कर बोलें कि अपनी आंख खोलकर देखो तुम ठीक हो. इससे आपके शरीर से ऊपरी बाधा भाग जाएगी.

3. अगर आपके ऊपर किसी ने तांत्रिक दुष्प्रभाव करवाया है तो उससे बचने के लिए हींग के पानी से कुल्ला कर दें और यह उपाय पूर्णिमा की रात करें तो लाभ होगा.

4. कहा जाता है अगर कर्ज मुक्ति चाहिए तो हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करें इससे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

5. कहा जाता है अगर घर से नकारात्मक ऊर्जा भगाणी हो तो  5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें और फिर उन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांटकर एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं. ऐसा लगातार तीन दिन तक करें लाभ होगा.