राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी होली की शुभकामना

लखनऊ। राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, विधान परिषद सभापति रमेश यादव, सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर समेत कई प्रमुख लोगों ने प्रदेश वासियों को होली पर्व पर हार्दिक शुभकामना दी है। राज्यपाल गुरुवार को राजभवन में सुबह 11 बजे से एक बजे तक वरिष्ठ अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों से भेंट करेंगे।

योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राजधानी में रहेंगे और फिर दोपहर को गोरखपुर चले जाएंगे। अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रंगों का त्योहार होली हमारी समृद्ध संस्कृति परंपरा का प्रतीक है। हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया जाने वाला यह पर्व सामाजिक समरसता तथा एकता की भावना को सुदृढ़ करता है। राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि होली का पावन पर्व हमें सारे भेदभाव भुलाकर आपसी सद्भाव के वातावरण में पर्व मनाने का संदेश देता है।

उन्होंने आशा व्यक्त की है कि भाईचारे का यह त्योहार सभी संप्रदाय एवं वर्गों के बीच प्रेम-स्नेह और सौहार्द की भावना को और मजबूत बनायेगा। विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि होली का सांस्कृतिक महत्व मधु से है। यह पर्व एक ऐसा प्राकृतिक परिवेश रचती है जो मधुमय व रसमय होता है। यह पर्व हमें राष्ट्रीय एकता और आपसी भाईचारा बनाये रखने के साथ ही भारतीय संस्कृति की रक्षा की प्रेरणा देता है।  

Loading...
E-Paper